इंडो नेपाल बार्डर: लाखों की नेपाली सिगरेट छोड़कर फरार हो गए तस्कर, जानिए, फिर एसएसबी ने क्या किया, देखें यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। इंडो नेपाल बार्डर पर गुरूवार देर रात तस्कर सीमा पर तैनात एसएसबी को देखकर साढ़े तेरह लाख रूपए की नेपाली सिगरेट छोड़कर फरार हो गए। यह माल तस्करी कर भारत लाया जा रहा था। कोविंड 19 को लेकर भारत नेपाल की सीमा कई महीनों से सील है। दोनों देशों से आवाजाही पर
 | 
इंडो नेपाल बार्डर: लाखों की नेपाली सिगरेट छोड़कर फरार हो गए तस्कर, जानिए, फिर एसएसबी ने क्या किया, देखें यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। इंडो नेपाल बार्डर पर गुरूवार देर रात तस्‍कर सीमा पर तैनात एसएसबी को देखकर साढ़े तेरह लाख रूपए की नेपाली सिगरेट छोड़कर फरार हो गए। यह माल तस्‍करी कर भारत लाया जा रहा था। कोविंड 19 को लेकर भारत नेपाल की सीमा कई महीनों से सील है। दोनों देशों से आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। भारत और नेपाल की सुरक्षा एजेंसियां सीमा की रखवाली में तैनात हैं उसके बाद भी तस्करों का आना जाना जारी है।

पीलीभीत के हजारा थाना क्षेत्र से सटे इंडो नेपाल बॉर्डर पर गश्‍त कर रही एसएसबी ने तेरह लाख रुपए से अधिक की नेपाली सिगरेट पकड़ कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। इसके कुछ दिन पहले भी एसएसबी ने 32 लाख रुपये की तस्करी का माल पकड़ा था। इस ताबड़तोड़ बड़ी कार्रवाई से तस्करों में हड़कंप मच गया है। तस्कर नेपाल से सिगरेट की खेप लेकर भारत आ रहे थे। एसएसबी को देखकर तस्कर सामान छोड़कर फरार हो गए। एसएसबी ने पकड़े गए माल का सीजर बनाकर कस्टम के हवाले कर दिया है।

49वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल पीलीभीत कंपनी की सीमा चौकी वसई प्रभारी निरीक्षक भेरजी सोडा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर भारत नेपाल सीमा पर बसई और बड़ा मजरा की एसएसबी कंपनी ने बड़ी कार्यवाही की है। जिसमें तस्कर हिंदुस्तानी ट्रैक्टर और ट्राली में नेपाली खुकरी सिगरेट की 70 हजार पैकेट की भारी खेप लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा के स्तंभ संख्या 204/ए नया 772/ 9 के निकट से नेपाल से भारत आ रहे थे। जो एसएसबी को देखकर समान छोड़कर अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गए ।

एसएसबी ने तस्‍करी कर लाया जा रहा सभी सामान जब्त कर लिया और पकड़े गए नेपाली खुकरी सिगरेट और ट्रैक्‍टर ट्राली का साढ़े तेरह लाख रुपए का सीजर बनाकर पलिया कस्टम ऑफिस के हवाले कर दिया गया।

स्पेशल गश्त के दौरान पकड़ने वाली टीम में मुख्य रुप से बसही चौकी प्रभारी निरीक्षक भेरजी सोडा ,उपनिरीक्षक भीम चंद, सहायक उपनिरीक्षक अशोक कुमार ,मुख्य आरक्षी माधव गो गई आरक्षी विपिन और राजन आदि मौजूद रहे।