आसान होंगे मां विंध्यवासिनी के दर्शन, विंध्यांचल में तैयार हुआ रोपवे

मां विंध्यवासिनी के दर्शन करने के लिए पूर्वांचल का पहला रोपवे (Rope way) बनकर तैयार हो गया है। इसी नवरात्र में भक्त रोपवे की सवारी से मां विंध्यवासिनी के दर्शन कर सकेंगे। यह उम्मीद जताई जा रही है कि नवरात्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका शुभारंभ करेंगे। करीब 6 वर्ष में यह रोपवे बनकर तैयार
 | 
आसान होंगे मां विंध्यवासिनी के दर्शन, विंध्यांचल में तैयार हुआ रोपवे

मां विंध्यवासिनी के दर्शन करने के लिए पूर्वांचल का पहला रोपवे (Rope way) बनकर तैयार हो गया है। इसी नवरात्र में भक्त रोपवे की सवारी से मां विंध्यवासिनी के दर्शन कर सकेंगे। यह उम्मीद जताई जा रही है कि नवरात्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका शुभारंभ करेंगे। करीब 6 वर्ष में यह रोपवे बनकर तैयार हुआ है।
आसान होंगे मां विंध्यवासिनी के दर्शन, विंध्यांचल में तैयार हुआ रोपवेविंध्य पहाड़ियों (Vindhyachal Hills) में पूर्वांचल का यह पहला रोपवे है। यहां मां विंध्यवासिनी, अष्टभुजा और काली खोह में दर्शन के लिए पूरे देश से लाखों लोग आते हैं। रोपवे तैयार होने के बाद यहां पहाड़ो में यात्रा आसान होगी। इसे काफी मात्रा में पर्यटकों (Tourist) की संख्या बढ़ेगी। यात्रियों को बैठाने, उतारने सहित टिकट काटने की व्यवस्था व रोप-वे से आने-जाने का किराया शासन की ओर से निर्धारित किया जाए।

पर्यटन अधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि विंध्य पहाड़ी पर श्रद्धालुओं के लिए रोपवे बनकर तैयार हो गया है। शासन को सेफ्टी व क्लीयरेंस की रिपोर्ट भी भेज दी गई है। शासन से हरी झंडी मिलते ही रोपवे शुरु होगा।

http://www.narayan98.co.in/

आसान होंगे मां विंध्यवासिनी के दर्शन, विंध्यांचल में तैयार हुआ रोपवे

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8