आरबीआई ने लगाई यस बैंक पर पाबंदी

प्रमोटरों (Promoters) की लड़ाई और उसके बाद गहरे वित्तीय संकट (Financial Crisis) से जूझ रही यस बैंक (Yes Bank) पर आरबीआई (RBI) ने एक महीने के लिए पाबंदी लगा दी है। आरबीआई ने यस बैंक की लगातार खराब हो रही स्थिति को देखते हुए रात आठ बजे से 30 दिनों तक के लिए प्रतिबंध (Restriction)
 | 
आरबीआई ने लगाई यस बैंक पर पाबंदी

प्रमोटरों (Promoters) की लड़ाई और उसके बाद गहरे वित्तीय संकट (Financial Crisis) से जूझ रही यस बैंक (Yes Bank) पर आरबीआई (RBI) ने एक महीने के लिए पाबंदी लगा दी है। आरबीआई ने यस बैंक की लगातार खराब हो रही स्थिति को देखते हुए रात आठ बजे से 30 दिनों तक के लिए प्रतिबंध (Restriction) लगाया है। और एसबीआई (SBI) के पूर्व सीएमओ (CMO) प्रशांत कुमार को प्रशासक नियुक्त किया है। इस पाबंदी के दौरान कोई भी खाताधारक (Account Holder) 50 हजार रुपए से ज्यादा की राशि नहीं निकाल सकेगा। विशेष स्थिति में अतिरिक्त 50 हजार रुपए निकालने की इजाजत दी गई है।
आरबीआई ने लगाई यस बैंक पर पाबंदी
एसबीआई के निर्देशक बोर्ड (SBI Board of Directors) में यस बैंक में निवेश को सैद्धांतिक (Theoretical) मंजूरी दे दी है। आरबीआई ने कहा है कि खाता धारकों के हितों को पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा। इसी कारण यह प्रतिबंध सिर्फ 30 दिनों तक लगाया गया है ताकि जल्द से जल्द बैंक दोबारा सामान्य तरीके से काम कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध लगाने की वजह से यस बैंक न तो कर्ज देगा और न ही जमा स्वीकार करेगा और न ही अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेगा। लेकिन कर्मचारियों को वेतन सामान्य तरीके से ही दिया जाएगा।