आनलाइन आयोजित होगा रुहेलखंड विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह , राजभवन से मिली हरी झंडी , देखें यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। इस बार रूहेलखण्ड यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आनलाइन कराने की तैयारी है। कोरोना काल के कारण बड़े सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक होने के कारण बड़े स्तर पर दीक्षांत समारोह आयोजित कराने का विचार फिलहाल यूनिवर्सिटी प्रशासन ने त्याग दिया है। कोविड-19 की वजह से पढ़ाई, वेबिनार के साथ-साथ अब महात्मा ज्योतिबा फुले
 | 
आनलाइन आयोजित होगा रुहेलखंड विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह , राजभवन से मिली हरी झंडी , देखें यह खबर…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। इस बार रूहेलखण्‍ड यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह आनलाइन कराने की तैयारी है। कोरोना काल के कारण बड़े सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक होने के कारण बड़े स्‍तर पर दीक्षांत समारोह आयोजित कराने का विचार फिलहाल यूनिवर्सिटी प्रशासन ने त्‍याग दिया है।

कोविड-19 की वजह से पढ़ाई, वेबिनार के साथ-साथ अब महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में वर्ष 2020 का दीक्षांत समारोह भी ऑनलाइन कराने की तैयारी है। राजभवन से इस संबंध में निर्देश मिल गए हैं। दीक्षांत समारोह को लेकर आठ दिसंबर को होने वाली कार्य परिषद की बैठक में तिथि तय हो सकती है। इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की स्थापना 1975 में हुई थी। इस विश्वविद्यालय से नौ जिलों के 548 महाविद्यालय सम्बद्ध हैं। पिछले साल 2 सितंबर को विश्वविद्यालय परिसर में दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया था। जिसमें 184 विद्यार्थियों को डिग्री और 85 मेधावियों को गोल्ड मेडल दिए गए थे। सबसे ज्यादा 57 गोल्ड मेडल छात्राओं के खाते में गए थे। इस बार कोविड-19 की वजह से दीक्षांत समारोह ऑनलाइन कराया जाएगा।

राजभवन की ओर से ऑनलाइन मोड पर इसे कराने के निर्देश रुहेलखंड विश्वविद्यालय को मिल चुके हैं। विश्वविद्यालय की कुलसचिव डॉ. सुनीता पांडेय ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए राजभवन ने दीक्षांत समारोह ऑनलाइन कराने के लिए कहा है। इसे किस तरह आयोजित करना है, उसकी तैयारी के लिए कार्य परिषद में चर्चा की जाएगी। जल्‍द ही दीक्षांत समारोह की तिथि प्रस्तावित करके राजभवन को भेजा जाएगा। उसके साथ मुख्य अतिथि, डिग्री और मेडल पाने वालों का ब्‍यौरा जुटाया जाएगा।