आज से एसबीआई ने बदला एटीएम से पैसे निकालने का नियम, जानिए नया नियम

एसबीआई (SBI) ने एटीएम कार्ड या डेबिट कार्ड इस्तेमाल करने के नियमों में बदलाव किया है। अब एटीएम (ATM) से 10 हजार रुपये या इससे अधिक की रकम निकालने पर ओटीपी (OTP) की आवश्यकता होगी। 18 सितंबर से पहले तक रात में आठ बजे से सुबह आठ बजे तक रकम निकालने पर ही ओटीपी की
 | 
आज से एसबीआई ने बदला एटीएम से पैसे निकालने का नियम, जानिए नया नियम

एसबीआई (SBI) ने एटीएम कार्ड या डेबिट कार्ड इस्तेमाल करने के नियमों में बदलाव किया है। अब एटीएम (ATM) से 10 हजार रुपये या इससे अधिक की रकम निकालने पर ओटीपी (OTP) की आवश्यकता होगी। 18 सितंबर से पहले तक रात में आठ बजे से सुबह आठ बजे तक रकम निकालने पर ही ओटीपी की आवश्यकता होती थी, लेकिन अब दिन में भी ओटीपी की आवश्यकता होगी। यह व्यवस्था 18 सितंबर यानी आज से देश भर में लागू हो गई है।

आज से एसबीआई ने बदला एटीएम से पैसे निकालने का नियम, जानिए नया नियमइस व्यवस्था के तहत बैंक ने अपने सभी ग्राहकों से मोबाइल नंबर अपडेट (Mobile Number Update) कराने को कहा है। एटीएम सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए, एसबीआई ने एक जनवरी 2020 से एसबीआई एटीएम के माध्यम से रात आठ से सुबह आठ तक 10 हजार रुपये निकालने के लिए ओटीपी आधारित नगद निकासी की शुरुआत की थी। लेकिन अब यह व्यवस्था के लिए लागू कर दी गई है। ओटीपी का इस्तेमाल ग्राहक एक बार के लेनदेन के लिए कर सकता है। जब ग्राहक एटीएम से पैसे निकालेगा तब एटीएम स्क्रीन पर ओटीपी मांगा जाएगा। यह ओटीपी ग्राहक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा।

http://www.narayan98.co.in/

आज से एसबीआई ने बदला एटीएम से पैसे निकालने का नियम, जानिए नया नियम

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8