अयोध्या में दीप महोत्सव को लेकर योगी सरकार कर रही है जोरों से तैयारी, इस बार ऐसे मनाया जाएगा दीप महोत्सव

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के चलते दीपोत्सव (Deepotsav) को लेकर दिक्कतें सामने आ रही हैं। अधिकतम दीप प्रज्वलन की वर्चुअल प्रतियोगिता (Virtual Competition) l आयोजित करने पर मंथन चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) संकट के कारण दीप महोत्सव को स्थगित नहीं करना चाहते हैं। साथ ही दीप महोत्सव में रिकॉर्ड भी
 | 
अयोध्या में दीप महोत्सव को लेकर योगी सरकार कर रही है जोरों से तैयारी, इस बार ऐसे मनाया जाएगा दीप महोत्सव

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के चलते दीपोत्सव (Deepotsav) को लेकर दिक्कतें सामने आ रही हैं। अधिकतम दीप प्रज्वलन की वर्चुअल प्रतियोगिता (Virtual Competition) l आयोजित करने पर मंथन चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) संकट के कारण दीप महोत्सव को स्थगित नहीं करना चाहते हैं। साथ ही दीप महोत्सव में रिकॉर्ड भी बनाना चाहते हैं।
अयोध्या में दीप महोत्सव को लेकर योगी सरकार कर रही है जोरों से तैयारी, इस बार ऐसे मनाया जाएगा दीप महोत्सवइस महोत्सव के अंतर्गत हर परिवार अपने घरों, आसपास के क्षेत्रों व मंदिरों में दीप प्रज्वलित करके सेल्फी लेकर और दो-दो मिनट की वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं।  दीप महोत्सव में अपनी भागीदारी के लिए संबंधित प्रतिभागियों का पंजीकरण (Registration) कराया जाएगा। इस आयोजन के लिए विशेष प्रकार का सॉफ्टवेयर (Software) भी तैयार किया जाएगा, जिसमें वीडियो अपलोड करने वाले प्रतिभागियों की भागीदारी का प्रमाण पत्र जनरेट हो जाएगा। इस तरह प्रतिभागियों का रिकॉर्ड भी बनाया जा सकेगा।
अयोध्या में दीप महोत्सव को लेकर योगी सरकार कर रही है जोरों से तैयारी, इस बार ऐसे मनाया जाएगा दीप महोत्सवदेश के पर्यटन व संस्कृति राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार जिला के प्रभारी मंत्री के दौरे पर हुई बैठक के दौरान डीएम व कमिश्नर से अपेक्षा की गई कि वह इस संबंध में अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपे। बताया गया कि इस रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगे की रणनीति पर निर्णय लेंगे। कोरोना के कारण फिलहाल आयोजन की रूपरेखा तैयार नहीं हुई है। नगर निगम की ओर से दीप महोत्सव की तैयारियां के लिए चार करोड़ 73 लाख का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इस प्रस्ताव में आंतरिक संपर्क मार्गों के जीर्णोद्धार के अलावा फागिंग व सफाई उपकरण, एलइडी स्ट्रिप आदि का प्रस्ताव भी शामिल है।

http://www.narayan98.co.in/

अयोध्या में दीप महोत्सव को लेकर योगी सरकार कर रही है जोरों से तैयारी, इस बार ऐसे मनाया जाएगा दीप महोत्सव

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8