अब स्पोर्ट्स किट के साथ मिलेगा मास्क, स्पोर्ट्स निर्माता बनाएंगे मैचिंग के मास्क

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के चलते हैं सभी को मास्क (Mask) लगाना अति आवश्यक है। इसीलिए कई स्पोर्ट्स निर्माताओं ने स्पोर्ट्स किट (Sports Kit) के साथ मैचिंग की मास्क भी बनाने शुरू कर दिए हैं। यह मास्क किट के साथ मुफ्त में दिया जाएगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India) ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर
 | 
अब स्पोर्ट्स किट के साथ मिलेगा मास्क, स्पोर्ट्स निर्माता बनाएंगे मैचिंग के मास्क

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के चलते हैं सभी को मास्क (Mask) लगाना अति आवश्यक है। इसीलिए कई स्पोर्ट्स निर्माताओं ने स्पोर्ट्स किट (Sports Kit) के साथ मैचिंग की मास्क भी बनाने शुरू कर दिए हैं। यह मास्क किट के साथ मुफ्त में दिया जाएगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India) ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (Standard Operating Procedure) के तहत खेलों के वर्गीकरण किया है, साथ ही खेलों में बरती जाने वाली सावधानियां भी बताए हैं। जिसमें मास्क और सैनिटाइजर सभी में कॉमन है। यह मास्क टी शर्ट के कपड़े से मैच करते हुए बनाए जाएंगे। साथ ही इन मास्क का लुक भी स्पोर्टी होगा।

अब स्पोर्ट्स किट के साथ मिलेगा मास्क, स्पोर्ट्स निर्माता बनाएंगे मैचिंग के मास्कमास्क बनाने के लिए ऐसे कपड़े का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसमें सांस लेने में आसानी हो, जिससे खेलते समय जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन ली जा सके। साथ ही यह भी ध्यान रखा जाएगा कि देर तक मास्क पहनने में खिलाड़ी को कोई उलझन न हो और न ही चेहरे पर दाग पड़े। इसके लिए सॉफ्ट एलास्टिक का इस्तेमाल किया जाएगा। बांधने वाले मास्क के साथ ही चिपकाने वाले मास्क भी बनाए जाएंगे।