अब डाकघरों में शुरू होने जा रही है ये नई सुविधा, ऐसे उठा सकेंगे लाभ

डाकघरों (Post Offices) में अब सिर्फ पैसे की बचत ही नहीं बल्कि आय, जाति, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, बीमा, पासपोर्ट (Passport), किसान क्रेडिट कार्ड, डीजल अनुदान के साथ-साथ बुजुर्गों को मिलने वाली सरकारी सेवाओं का ऑनलाइन आवेदन (Online Application) भी हो सकेगा। इसके लिए डाकघरों में कॉमन सर्विस सेंटर (Common Service Centre) खुलने जा रहे
 | 
अब डाकघरों में शुरू होने जा रही है ये नई सुविधा, ऐसे उठा सकेंगे लाभ

डाकघरों (Post Offices) में अब सिर्फ पैसे की बचत ही नहीं बल्कि आय, जाति, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, बीमा, पासपोर्ट (Passport), किसान क्रेडिट कार्ड, डीजल अनुदान के साथ-साथ बुजुर्गों को मिलने वाली सरकारी सेवाओं का ऑनलाइन आवेदन (Online Application) भी हो सकेगा। इसके लिए डाकघरों में कॉमन सर्विस सेंटर (Common Service Centre) खुलने जा रहे हैं।
अब डाकघरों में शुरू होने जा रही है ये नई सुविधा, ऐसे उठा सकेंगे लाभप्रदेश और केंद्र सरकार (State and Central Government) की योजनाओं का लाभ देने के लिए पहले चरण में प्रधान डाकघर में कॉमन सर्विस सेंटर खोला जाएगा। अगले महीने से प्रधान डाकघरों में यह सुविधा शुरू हो जाएगी। उसके बाद उपडाकघरों के लिए योजना बनाई जाएगी। इसके लिए मास्टर ट्रेनर आ गए हैं और ट्रेनिंग (Training) का कार्य भी चल रहा है। यहां लोग सरकार की योजनाओं के ऑनलाइन आवेदन का लाभ सकेंगे।

https://www.narayan98.co.in/

अब डाकघरों में शुरू होने जा रही है ये नई सुविधा, ऐसे उठा सकेंगे लाभ

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8