अब किसी भी दुकान से राशन ले सकेंगे राशन कार्ड धारक

Bareilly: जीविका कमाने या नौकरी के चक्कर में दूसरे शहरों में जाकर रहने वाले राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार ने उपभोक्ताओं के लिए राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी योजना (Ration Card Portability Yojna) लागू की है। इस योजना के अंतर्गत उपभोक्ता अब प्रदेश में किसी भी कोटेदार से राशन ले सकेंगे। उपभोक्ताओं
 | 
अब किसी भी दुकान से राशन ले सकेंगे राशन कार्ड धारक

Bareilly: जीविका कमाने या नौकरी के चक्कर में दूसरे शहरों में जाकर रहने वाले राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार ने उपभोक्ताओं के लिए राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी योजना (Ration Card Portability Yojna) लागू की है। इस योजना के अंतर्गत उपभोक्ता अब प्रदेश में किसी भी कोटेदार से राशन ले सकेंगे। उपभोक्ताओं का राशनकार्ड नंबर ई-पॉश मशीन (e-Posh Machine) में डालते ही राशन कार्ड धारक की पूरी डिटेल खुल जाएगी और वह राशन ले सकेगा।
अब किसी भी दुकान से राशन ले सकेंगे राशन कार्ड धारक
राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी योजना लागू होने से कोटेदार दूसरे जिले या दूसरे क्षेत्र के लोगों को भी राशन दे सकते हैं और वह उसकी रिपोर्ट पूर्ति निरीक्षक (Supply Inspector) को देगा। जिससे कोटेदार को अतिरिक्त बांटे गए अनाज का आवंटन कर दिया जाएगा। वर्तमान में जिले में 1820 कोटे की दुकानें हैं।

जिला पूर्ति अधिकारी सीमा त्रिपाठी का कहना है कि पूरे प्रदेश में योजना को लागू कर दिया गया है। अब अगर किसी को किसी भी दुकान से दिक्कत है तो वह दूसरी दुकान से राशन ले सकता है। इसके साथ ही प्रदेश में किसी भी दुकान से राशन लिया जा सकता है।