अजब-गजब: इस देश में शुरू हुई नई योजना, क्वॉरेंटाइन होने पर मिलेंगे पैसे

कोरोना वायरस महामारी (Corona virus pandemic) से निपटने के लिए दुनियाभर की सरकारें हर संभव प्रयास कर रही हैं। संकट की वजह से कई देशों की अर्थव्यवस्था पूरी तरह हिल गई है। लेकिन इसी बीच ब्रिटेन सरकार ने लोगों को क्वॉरेंटाइन (Quarantine) होने पर पैसे देने का निर्णय किया है। इसके लिए ब्रिटेन सरकार ने
 | 
अजब-गजब: इस देश में शुरू हुई नई योजना, क्वॉरेंटाइन होने पर मिलेंगे पैसे

कोरोना वायरस महामारी (Corona virus pandemic) से निपटने के लिए दुनियाभर की सरकारें हर संभव प्रयास कर रही हैं। संकट की वजह से कई देशों की अर्थव्यवस्था पूरी तरह हिल गई है। लेकिन इसी बीच ब्रिटेन सरकार ने लोगों को क्वॉरेंटाइन (Quarantine) होने पर पैसे देने का निर्णय किया है। इसके लिए ब्रिटेन सरकार ने पायलट प्रोजेक्ट (pilot project) लॉन्च किया है।
अजब-गजब: इस देश में शुरू हुई नई योजना, क्वॉरेंटाइन होने पर मिलेंगे पैसे
इस योजना में कम से कम 10 दिन के सेल्फ आइसोलेशन (self isolation) के लिए कम आय वाले मजदूरों को 130 पाउंड दिए जाएंगे। यानी हर दिन 13 पाउंड दिए जाएंगे। इसमें घर के अन्य सदस्यों और जो नजदीकी लोग हैं, जिन्हें 14 दिन के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ा है, उन्हें 182 पाउंड दिए जाएंगे।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने बताया कि इस नई भुगतान योजना से उन लोगों को सहायता मिलेगी, जिनकी आय कम है और कोरोना संक्रमित (Corona infected) होने पर क्‍वॉरन्‍टीन होना पड़ा जिसकी वजह से उनका काम बंद हो गया। सरकार की इस योजना से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में काफी मदद की है। 48 घंटे के अंदर संक्रमित व्यक्ति को इसका भुगतान भी कर दिया जाएगा।
                    http://www.narayan98.co.in/
अजब-गजब: इस देश में शुरू हुई नई योजना, क्वॉरेंटाइन होने पर मिलेंगे पैसे                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8