अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर सीएम योगी ने कामगार और श्रमिकों को दिया यह तोहफा

अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस (International Labor Day) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कामगार और श्रमिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विकास (development) में श्रमिकों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। श्रमिकों को सम्मान देने के लिए हर वर्ष एक मई को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जाता है। सीएम योगी ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान
 | 
अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर सीएम योगी ने कामगार और श्रमिकों को दिया यह तोहफा

अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस (International Labor Day) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कामगार और श्रमिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विकास (development) में श्रमिकों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। श्रमिकों को सम्मान देने के लिए हर वर्ष एक मई को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जाता है। सीएम योगी ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज (Prime Minister’s Poor Welfare Package) के जरिए श्रमिक वर्ग को 17 हजार करोड़ रुपए का पैकेज दिया है।

अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर सीएम योगी ने कामगार और श्रमिकों को दिया यह तोहफामुख्यमंत्री ने कहा कि विकास में उनकी भूमिका को ध्‍यान में रखते हुए उनका सम्‍मान और सुरक्षा हमारा फर्ज है। उन्‍होंने कहा कि श्रमिक वर्ग ग्रामीण व शहरी (Rural and urban) दोनों वर्गों को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे। सीएम योगी (CM Yogi) ने एक मई को मजदूरों का सम्मान देते हुए 30 लाख श्रमिकों के भरण-पोषण के लिए उनके खातों (Accounts) में एक-एक हजार रुपये भेजे जा रहे हैं। इसके पहले भी योगी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान आर्थिक देते हुए 24 मार्च को 5 लाख 97 हजार श्रमिकों के खाते में एक-एक हजार रुपये भेजे थे।