भारत ने शतरंज चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

यरुशलम, 23 नवंबर (आईएएनएस)। स्पेन, पोलैंड, फ्रांस, अजरबैजान और भारत यरुशलम में 2022 पुरुष विश्व टीम शतरंज चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।
 | 
भारत ने शतरंज चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया यरुशलम, 23 नवंबर (आईएएनएस)। स्पेन, पोलैंड, फ्रांस, अजरबैजान और भारत यरुशलम में 2022 पुरुष विश्व टीम शतरंज चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

पांच राष्ट्रीय टीमें चीन, यूक्रेन और उज्बेकिस्तान के साथ शामिल हो गईं, जिन्होंने सोमवार को पहले ही अंतिम आठ में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया था।

स्पेन ने छह टीमों के ग्रुप ए के पांचवें और आखिरी दौर में दक्षिण अफ्रीका को 4-0 से हराया, जबकि चीन ने फ्रांस के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला। यूक्रेन और नीदरलैंड ने भी 2-2 से ड्रॉ खेला।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप में चीन नौ अंकों के साथ पहले स्थान पर रहा, जबकि फ्रांस, स्पेन और यूक्रेन को छह-छह अंक मिले।

ग्रुप बी में, अजरबैजान ने इजराइल को 2.5-1.5 से हराया, भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका को 3-1 से हराया और उज्बेकिस्तान ने पोलैंड के साथ 2-2 से ड्रा खेला।

chaitanya

उज्बेकिस्तान और अजरबैजान सात अंकों के साथ समाप्त हुए। भारत के छह अंक रहे।

पोलैंड और इजराइल ने चार-चार अंक प्राप्त किए, जिसमें पोल्स ने टाईब्रेकर के कारण क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

बुधवार को क्वार्टर फाइनल में चीन का सामना पोलैंड से, स्पेन का अजरबैजान से, यूक्रेन का मुकाबला उज्बेकिस्तान से और भारत का मुकाबला फ्रांस से होगा।

chaitanya

--आईएएनएस

एचएमए/आरआर