भारतीय नौसेना बाइकर टीम पूरे पूर्वोत्तर में मोटरसाइकिल अभियान करेगी शुरू

गुवाहाटी, 24 नवंबर (आईएएनएस)। देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत भारतीय नौसेना की मोटर बाइक टीम - द सी राइडर्स सात राज्यों में मोटरसाइकिल अभियान शुरू करने के लिए तैयार है। नौसेना के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यात्रा शुक्रवार सुबह गुवाहाटी से शुरू की जाएगी।
 | 
भारतीय नौसेना बाइकर टीम पूरे पूर्वोत्तर में मोटरसाइकिल अभियान करेगी शुरू गुवाहाटी, 24 नवंबर (आईएएनएस)। देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत भारतीय नौसेना की मोटर बाइक टीम - द सी राइडर्स सात राज्यों में मोटरसाइकिल अभियान शुरू करने के लिए तैयार है। नौसेना के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यात्रा शुक्रवार सुबह गुवाहाटी से शुरू की जाएगी।

अभियान को वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर. हरि कुमार हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दो महिला अधिकारियों सहित 31 सवारों वाले सी राइडर्स 24 दिनों की अवधि में कुल 3500 किमी की दूरी तय करेंगे।

अभियान सभी सात राज्यों में दो चरणों में फैला हुआ है, जिसमें प्रत्येक चरण में उत्तर पूर्व-भारत के कुछ सबसे कठिन और सबसे लुभावने इलाकों को कवर किया गया है।

यह अभियान गुवाहाटी, शिलांग, आइजोल, इंफाल और कोहिमा की राजधानी शहरों से होकर गुजरेगा, जो उच्च ऊंचाई वाले सेला और बुम ला र्दे से होकर गुजरेगा।

अभियान के दौरान, सी राइडर्स विभिन्न स्कूलों में छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें भारतीय नौसेना के बारे में जागरूक करते हुए रोमांच की भावना का परिचय देंगे। इस अनूठी साझेदारी का उद्देश्य युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है।

chaitanya

अभियान का समापन 15 दिसंबर को गुवाहाटी में होगा।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी