कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में सावरकर की तस्वीर पर विवाद

कोच्चि, 21 सितंबर (आईएएनएस)। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बुधवार को उस समय विवाद खड़ा हो गया जब यात्रा के दौरान स्वतंत्रता सेनानी वी.डी. सावरकर का एक विशाल पोस्टर दिखाई दिया। केरल के कोच्चि में अलुवा के पास कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा का स्वागत करते हुए कई स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें थीं जिसमें से एक तस्वीर सावरकर की भी थी।
 | 
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में सावरकर की तस्वीर पर विवाद कोच्चि, 21 सितंबर (आईएएनएस)। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बुधवार को उस समय विवाद खड़ा हो गया जब यात्रा के दौरान स्वतंत्रता सेनानी वी.डी. सावरकर का एक विशाल पोस्टर दिखाई दिया। केरल के कोच्चि में अलुवा के पास कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा का स्वागत करते हुए कई स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें थीं जिसमें से एक तस्वीर सावरकर की भी थी।

इस घटना ने माकपा और दूसरा कांग्रेस विरोधी खेमा काफी नाराज हो गया है और सोशल मीडिया पर कांग्रेस की जमकर आलोचना की।

इशके बाद कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल करते हुए सावरकर के ऊपर महात्मा गांधी की तस्वीर लगा दी।

सावरकर वाला पोस्टर विशेष रूप से कांग्रेस विधायक अनवर सादात के विधानसभा क्षेत्र में दिखाई दिया। हालांकि, इस पोस्टर को लगाने का काम जिसे सौंपा गया था उन स्थानीय नेताओं ने कहा कि उन्हें पोस्टर में देश के प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर लगाने को कहा गया था।

chaitanya

इस बीच, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जयराम रमेश ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीपीआई-एम को कांग्रेस की आलोचना करते हुए सुनना अजीब है, तब जब उसने दिसंबर 1989 में हिंदुत्ववादी ताकतों के साथ मिल कर वी.पी. सिंह सरकार के साथ हाथ मिलाया था।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी