हैदराबाद में तेलंगाना के मंत्री के घर और ऑफिस में आयकर विभाग का छापा

हैदराबाद, 22 नवंबर (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने मंगलवार को हैदराबाद और उसके आसपास तेलंगाना के श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी और उनके रिश्तेदारों के आवास और कार्यालयों पर छापा मारा।
 | 
हैदराबाद में तेलंगाना के मंत्री के घर और ऑफिस में आयकर विभाग का छापा हैदराबाद, 22 नवंबर (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने मंगलवार को हैदराबाद और उसके आसपास तेलंगाना के श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी और उनके रिश्तेदारों के आवास और कार्यालयों पर छापा मारा।

आईटी टीमों ने हैदराबाद और मेडचल मलकजगिरी जिलों में मंत्री, उनके बेटे महेंद्र रेड्डी, दामाद मैरी राजशेखर रेड्डी और अन्य के परिसरों पर छापेमारी की।

आयकर विभाग की कर चोरी शाखा की लगभग 50 टीमों ने मंगलवार सुबह तलाशी शुरू की, जो कोमपल्ली में पाम मीडोज विला पर भी की गई।

chaitanya

माना जाता है कि लगभग 150 से 170 अधिकारी छापेमारी की इस कार्रवाई का हिस्सा हैं। उन्होंने कर चोरी के आरोपों के बाद मल्ला रेड्डी समूह द्वारा चलाए जा रहे संस्थानों के आय रिकॉर्ड की जांच की।

मल्ला रेड्डी ग्रुप मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज, एक अस्पताल और एक इंजीनियरिंग कॉलेज सहित कई शैक्षणिक संस्थान चलाता है।

आईटी की टीमें संस्थानों के शीर्ष अधिकारियों के कार्यालयों और आवासों पर भी तलाशी ले रही हैं।

दिलचस्प बात यह है कि आईटी ने छापेमारी की कार्रवाई ऐसे समय में की, जब तेलंगाना के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कथित रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ शीर्ष नेताओं से जुड़े विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले की जांच तेज कर दी है।

भाजपा के तीन कथित एजेंटों को पिछले महीने हैदराबाद के पास एक फार्महाउस से गिरफ्तार किया गया था, जब वे तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के चार विधायकों को भाजपा में जाने के लिए लुभाने की कोशिश कर रहे थे। दो धर्मगुरुओं सहित आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

टीआरएस विधायकों ने आरोप लगाया है कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 250 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। जांच के तहत एसआईटी ने भाजपा महासचिव बीएल संतोष सहित चार लोगों को पूछताछ के लिए तलब किया है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी