हैदराबाद एफसी और एटीके मोहन बागान पिछले हफ्ते की हार के झटके से उबरने के लिए भिड़ेंगे

कोलकाता, 25 नवंबर(आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी और एटीके मोहन बागान शनिवार को कोलकाता के विवेकानंद युबा भारती क्रीड़ांगन में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के मैचवीक 8 मुकाबले में भिड़ेंगे, जो कि पिछले सत्र के सेमीफाइनल प्लेऑफ का रिपीट होगा। मैन इन येलो ने मैरिनर्स को बाहर किया था और बाद में ट्रॉफी उठाई थी। इस बार हेड कोच जुआन फेरांडो के मैरिनर्स की निगाहें उस हार का हिसाब चुकता करने पर होंगी।
 | 
हैदराबाद एफसी और एटीके मोहन बागान पिछले हफ्ते की हार के झटके से उबरने के लिए भिड़ेंगे कोलकाता, 25 नवंबर(आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी और एटीके मोहन बागान शनिवार को कोलकाता के विवेकानंद युबा भारती क्रीड़ांगन में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के मैचवीक 8 मुकाबले में भिड़ेंगे, जो कि पिछले सत्र के सेमीफाइनल प्लेऑफ का रिपीट होगा। मैन इन येलो ने मैरिनर्स को बाहर किया था और बाद में ट्रॉफी उठाई थी। इस बार हेड कोच जुआन फेरांडो के मैरिनर्स की निगाहें उस हार का हिसाब चुकता करने पर होंगी।

पिछला दौर एटीके मोहन बागान के लिए भूलने वाला था क्योंकि उन्होंने पिछले हफ्ते एफसी गोवा के खिलाफ तीन गोल खाए। इसके अलावा मैरिनर्स भी इस सीजन में पहली बार गोल करने में नाकाम रहे। आखिरी बार ऐसा सीजन 2021-22 में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ आखिरी लीग मैच में हुआ था, जब मैरिनर्स को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

chaitanya

पिछले मैच के नतीजे के बावजूद फेरांडो अपने शुरूआती एकादश के साथ छेड़छाड़ नहीं करते नजर आ रहे हैं। लिस्टन कोलाको, दिमित्री पेट्राटोस और मनवीर सिंह की अग्रिम पंक्ति पूरे सीजन प्रभावी रही है लेकिन गोवा में अपनी लय पाने में नाकाम रही। फेरांडो की सबसे बड़ी चिंता मिडफील्डर जोनी काउको की अनुपस्थिति के इर्द-गिर्द घूमेगी, फिनलैंड के मिडफील्डर की सेवाएं उस रात को घुटने की चोट के कारण पिछले मैच में अचानक समाप्त हो गई, जिसने उसे लंबी अवधि के लिए बाहर कर दिया है।

फेरांडो ने कहा, हम वर्तमान और अगले मैच के बारे में सोच रहे हैं। बेशक, एफसी गोवा के खिलाफ परिणाम सभी के लिए काफी निराशाजनक था, लेकिन वो पांच दिन पहले की बात है। उन्होंने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात अब कल का मुकाबला है। यह तीन अंक हासिल करने का एक नया अवसर है और हम इसके लिए तैयार रहेंगे।

हैदराबाद एफसी के अपराजित रहने की शुरूआत पिछले हफ्ते केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ उनकी भिड़ंत में समाप्त हुई। गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टीमनी के घुटने में चोट लगने के बाद मौजूदा चैम्पियनों को इस सीजन में पहली बार अपने मुख्य गोलची के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ा।

क्लब ने हाल ही में पुष्टि की है कि चोट ने गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टीमनी को बाकी सीजन के लिए बाहर कर दिया है। 33 वर्षीय लक्ष्मीकांत ने छह मैचों में चार क्लीन शीट रखते हुए इस सीजन की शानदार शुरूआत की थी। गोलकीपर अनुज कुमार उनकी अनुपस्थिति में अपने गोलपोस्ट की रक्षा करेंगे।

हैदराबाद एफसी के हेड कोच मैनोलो माकरुएज ने कहा, मैं एक बहुत ही कठिन मुकाबले की उम्मीद करता हूं। उनके पास गुणवत्ता वाले विदेशी खिलाड़ी हैं और कुछ युवा भारतीय खिलाड़ी हैं जो पहले से ही राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। यह हमारे लिए और उनके लिए भी बहुत कठिन मैच होगा क्योंकि इस लीग में कोई भी टीम आपको हरा सकती है। यह दो अच्छी टीमों के बीच बढ़िया मैच हो सकता है। देखते हैं क्या होता है।

इन दोनों टीमों के बीच आमने-सामने का रिकॉर्ड मौजूदा चैम्पियनों के पक्ष में नहीं है, क्योंकि उन्होंने दोनों के बीच खेले गए आठ मैचों में से सिर्फ एक जीता है। हालांकि, वो एक जीत पिछले सीजन के सेमीफाइनल में मिली थी, जिससे हैदराबाद एफसी को खिताब जीतने में मदद मिली थी। मैरिनर्स ने तीन बार जीत हासिल की है और चार मैच ड्रा रहे हैं।

--आईएएनएस

आरआर