हिमाचल के मुख्यमंत्री आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दोनों के बीच यह पहली मुलाकात होगी, क्योंकि पिछली बार सुक्खू कोविड के कारण उनसे नहीं मिल पाए थे।
 | 
हिमाचल के मुख्यमंत्री आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दोनों के बीच यह पहली मुलाकात होगी, क्योंकि पिछली बार सुक्खू कोविड के कारण उनसे नहीं मिल पाए थे।

सुक्खू ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज नई दिल्ली में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद भारत के राष्ट्रपति के साथ यह उनकी पहली मुलाकात है।

सीएमओ ने आगे बताया कि उन्होंने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में एक महीने पुरानी कांग्रेस सरकार ने कैबिनेट की पहली बैठक में पार्टी शासित राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर परिभाषित अंशदायी पेंशन योजना या राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) के तहत कवर किए गए सभी सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) प्रदान करने का निर्णय लेते हुए एक महत्वपूर्ण चुनावी वादा पूरा किया है।

chaitanya

आधिकारिक बयान के अनुसार इससे लगभग 1.36 लाख एनपीएस कर्मचारियों को लाभ होगा।

--आईएएनएस

पीके/सीबीटी