iimt haldwani

हल्द्वानी- पत्रकारों पर हमला करने वाले चारों दबोचे, यहां से हत्थे चढ़े बदमाश

75

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: नगर में एक ही सप्ताह में अलग-अलग जहग पत्रकारों पर हुए जानलेवा हमलों के चारों आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि होली के दिन अवैध असलहे से लैस हिस्ट्रीशीटर आरटीओ रोड निवासी वीरेंद्र बोरा व गायत्री कॉलोनी निवासी भारत भूषण भानू ने हिंदुस्तान न्यूज पेपर के पत्रकार मोहन भट्ट पर हाइडिल गेट के पास जानलेवा हमला किया था। यही नहीं दोनों ने शीशमहल में पैर न छूने पर होटल कारोबारी हिमांशु तिवाड़ी पर दो फायर झोंक दिए थे। इस घटना के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई थी। जिले के सभी पत्रकारों ने दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दवाब बनाया। जिसके बाद दोनो मंगलवार को पुलिस के हत्थे चडे़।

amarpali haldwani

 

सीएम ने कही थी कार्यवाई की बात

आपको बता दें कि मामले में सूबे के मुखिया सीएम त्रिवेंद्र रावत के भी हल्द्वानी दौरे के दौरान जल्द कार्रवाई की बात कही थी। जिसके बाद एसएसपी ने दोनों को पकड़वाने वाले व्यक्ति को एक-एक हजार रुपये इनाम देने की घोषणा भी कर दी। इसके बावजूद पुलिस के हाथ पांच दिन तक पुलिस के हाथ खाली रहे। थानाध्यक्ष काठगोदाम कमाल हसन ने जानकारी दी कि दोनों बदमाशों को शहर व आसपास के संभावित ठिकानों में दबिश देने के बाद गिरफ्तार किया गया है।

 

दिनदहाड़े चलाई थी गोली

इधर सोमवार को साप्ताहिक अखबार से जुड़े मनोज बोरा पर भी दो युवकों ने दिनदहाड़े गोली चला दी थी। गोली पैर पर लगी थी। जिसके बाद मनोज को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका अभी भी उपचार जारी है। पुलिस ने मामले में दोनो फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि दो युवक बिठौरिया नंबर एक स्थित उनके घर के पास आए और किराये पर रूम के बारे में पूछने लगे। मनोज के अनुसार जब कमरा किराये पर खाली नहीं होने की बात कही तो दोनों युवक भड़क गए। आरोप है कि दोनों ने मनोज को गोली मार दी और फरार हो गए। जिसके बाद मामले में पुलिस को जानकारी दी गई। घटना के तुरंत बाद से ही पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। जिसके बाद आज पुलिस ने घटना में शामिल बाइक के साथ रा​हुल कुमार श्रीवास्तव निवासी वार्ड नंबर एक मीना बाजार बिजटी सितारगंज और नीरज जोशी निवासी बमनपुरी सितारगंज को गिरफ्तार कर लिया।