हल्द्वानी- स्कूल प्रबंधको को एसएसपी ने सिखाया सुरक्षा का पाठ, लागू करें आज से यह आदेश

पुलिस बहुउद्देशीय भवन हल्द्वानी में स्कूल प्रबन्धकों, बैंक प्रबन्धकों, ट्रांसपोर्ट प्रबन्धकों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया
स्कूल प्रबन्धकों के साथ गोष्ठी
1- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा समस्त आये स्कूल प्रबन्धकों को सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस एवं बनाए गये एक्ट के बारे में जानकारी देते हुये पालन करने के दिशा- निर्देश दिये गये।
2- स्कूल बसों, वैन, में सीसीटीवी कैमरों लगाने के साथ-साथ 01 महिला को बस एवं वैन में नियुक्त करने हेतु निर्देशित किया गया।
3- स्कूलों के मुख्य गेटों व टाॅयलेटों के बाहर सीसीटीवी कैमरों को लगाना सुनिश्चित करेंगे जिससे स्कूलों के अन्दर व बाहर की गतिविधियों पर भली-भाॅति से नजर रखी जा सके।

4- प्रायः देखा जा रहा है कि 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों द्वारा बिना लाईसेन्स के मोटर साईकिल को स्कूलों में लिया जा रहा है स्कूल प्रबन्धकों को निर्देशित किया गया कि वह अपने स्कूलों में मोटर साईकिल से स्कूल आ रहे बच्चों को चिन्हित कर उनके अभिभावकों को समय अवगत करते हुये उचित कार्यवाही करें।
5- बच्चों की गतिविधियों को ध्यान में रखने हेतु समस्त स्कूल प्रबन्धकों को निर्देशित किया गया कि वह बच्चों के बैगों को अवश्य चैक करें तथा नशा करने वाले बच्चों की प्रवत्ति को देखते हुये उनके अभिभावकों को समय से अवगत कराना सुनिश्चित करें।
6- पुलिस द्वारा महिलओं की सुरक्षा के सम्बन्ध में महिला समाधान केन्द्र से उ0नि0 एवं महिला कानि0 को स्कूलों में जागरूक करने हेतु भेजा जायेगा एवं स्कूल प्रबन्धकों को बताया कि स्कूल के बच्चों को पुलिस के प्रति डर दूर करने के लिए पुलिस कार्यालय एवं थाना/चौकी में विजिट कराये जाय जिससे पुलिस के प्रति विश्वास एवं डर को दूर कराया जा सके।
7- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा बताया गया कि जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा लगातार नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है उक्त नशे के खिलाफ अभियान को ओर अधिक सफल बनाने हेतु पुलिस का सहयोग एवं गतिविधियों पर ध्यान रखते हुये पुलिस को सूचना देने का कष्ट करें।
8- पैरेन्टस मीटिग के दौरान पुलिस द्वारा स्कूलों में जा परिजानों को जागरूक किया जाने का प्रयास हेतु समस्त स्कूल प्रबन्धकों से किया गया।

अमित श्रीवास्तव अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी, दिनेश ढौडियाल क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी, व हल्द्वानी क्षेत्र के समस्त स्कूल प्रबन्धक मौजूद रहे