drishti haldwani

हल्द्वानी- आखिर हिस्ट्रीशीटरों पर क्यों महरबान है पुलिस, तो क्या किसी बड़ी घटना का कर रही है इंतजार!

336

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: नगर में लगातार बढ़ते अपराध पर लगाम कस पाना मानो पुलिस के लिए मुश्किल साबित होता जा रहा है। लूट-पाट गुंडा गर्दी के मामले निरंतर प्रकाश में आ रहे है। ऐसे में पुलिस का सुस्त रवैया कहीं न कहीं इन बदमाशों को पनाह दे रहा है। बीते रोज एक दंबग द्वारा निजी स्कूल में घुसकर की गई अध्यापकों और अभिभावकों की पिटाई ये साफ दर्शा रहा है कि नगर के लोग ऐसे सिरफरे बदमाशों से कितना सुरक्षित है। इतना ही नहीं पुलिस जांच में स्कूल में घुसकर पिटाई करने वाले बंटी नेगी का अच्छा खासा आपराधिक इतिहास भी सामने आया है। लेकिन किसी भी मामले में कोई शिकायत न दिये जाने के चलते बंटी हर बार साफ बचता चला आया है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पुलिस के प्रोटोकॉल ही इन जैसे हिस्ट्रीशीटर को पनाह दे रहे? जिनका गुस्सा किसी की जान का कभी भी प्यासा बन सकता है।

iimt haldwani

कोर्ट में किया पेश

मंडी चौकी क्षेत्र के धान मिल सरस्वती विहार स्थित सोनरेशा पब्लिक स्कूल में बीते रोज हिस्ट्रीशीटर बंटी द्वारा अध्यापकों और अभिभावकों की जूते से पिटाई मामले में पुलिस ने आरोपी बंटी नेगी को आज कोर्ट में पेश किया है। मामले में अधिक जानकारी देते हुए एस.पी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि बंटी नेगी के खिलाफ पूर्व में भी बहुत से मामले दर्ज है। लेकिन किसी भी मामले में कोई शिकायत न मिलने के चलते हिस्ट्रीशीटर बंटी के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो सकी है। फिलहाल मामले में पुलिस जांच जारी है।

A-श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर है बंटी

जानकारी मुताबिक पुलिस रिकार्ड में हरीश नेगी उर्फ बंटी नेगी ए श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस के मुताबिक बंटी के विरुद्ध करीब आधा दर्जन के अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं, उसके विरुद्ध लोगों को धमकाने व मारपीट करने की सूचनाएं अक्सर मिलती रहती हैं, लेकिन अधिकांश पीड़ित इसकी शिकायत पुलिस से नहीं करते हैं। वही करीब दो साल पहले भाजपा नेता व बार संचालक घनश्याम शर्मा पर फायरिंग करने पर हिस्ट्रीशीटर बंटी नेगी चर्चा में आया था। उस समय भी पुलिस ने बंटी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया था, मगर कुछ समय बाद जमानत पर रिहा हो गया था।

जूते से की पिटाई, सीसीटीवी में कैद

ज्ञात हों बरेली रोड के सरस्वती विहार, मोरारजी नगर में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर हरीश नेगी उर्फ बंटी नेगी की कार बीते रोज सोनरेशा स्कूल के बाहर खड़ी एक शिक्षक की बाइक से टकरा गई। जिसके बाद बंटी और शिक्षक की बहस हो गई। गुस्साएं दबंग ने शिक्षक से हाथापायी शुरू कर दी। शिक्षक जान बचाकर किसी तरह स्कूल के भीतर दौड़े। इसके बाद बदमाश स्कूल परिसर में घुसा और गालीगलौज कर धमकियां देने लगा। बच्चों के सामने किए जा रहे बरताव का एक महिला अभिभावक ने विरोध किया तो बदमाश ने जूता निकालकर उन पर भी हमला कर दिया। महिला स्कूल के मैदान की ओर दौड़ी तो बदमाश पीछा कर उसे पीटता रहा। आधे घंटे तक उत्पात मचाने के बाद बदमाश वापस लौटने लगा। जाते समय उसने गेट पर लात मारी तो इससे गेट के पीछे खड़ी महिलाएं गिर पड़ीं। जिसके के बाद स्कूल प्रबंधन की शिकायत पर मंडी चौकी पुलिस ने बदमाश बंटी को दबोच लिया था। बता दें बंटी नेगी की दंबगई का पूरा नजारा स्कूल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया था। जिसके आधार पर पुलिस मामले में कार्यवाई कर रही है।