PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी- अवतार की हत्या के पीछे छिपा है उसकी पत्नी और बॉयफ्रेंड का हाथ, हुए दोनो गिरफ्तार, पढ़िये अवैध संबंध की पूरी दास्तान

दिनांक 16-05-19 की सांय को पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि भीमताल से नीचे सलडी के पास एक कार में आग लगी हुई है । इस सूचना पर थाना काठगोदाम व थाना भीमताल की पुलिस मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से वाहन की आग को बुझाया गया तो निरीक्षण के दौरान वाहन के अन्दर ड्राइविंग सीट की बगल पर एक अज्ञात शव जली हुई अवस्था में कंकाल के रूप में मिला जिसे पुलिस द्वारा कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त के प्रयास किये गये तथा शव का डीएनए सैम्पलिंग कराकर पंचायनामा व पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गयी ।

यह भी पढ़े… नई दिल्ली- ICC World Cup 2019 फॉर्मेट में हुए ये बड़े बदलाव, जाने 48 मैचों का पूरा टाइम टेबल

*पुलिस कार्यवाही:-*

मुख्य हाइवे पर खुले स्थान में कार के अन्दर शव को जलाने की सनसनीखेज घटना के खुलासे हेतु श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी व क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी व क्षेत्राधिकारी भवाली के निर्देशन में पुलिस की छः टीमों का गठन किया गया । जिसमें प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक श्री अमित कुमार, प्र0नि0 विक्रम राठौर कोतवाली हल्द्वानी, उ0नि0 कमाल हसन थानाध्यक्ष काठगोदाम, उ0नि0मनवर सिंह थाना प्रभारी भीमताल, एसओजी प्रभारी दिनेश चन्द्र पंत को सम्मिलित किया गया । पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने पर उक्त वाहन का नम्बर यूके06 ए एफ-8111 होना ज्ञात हुआ एंव कार के अन्दर बरामद शव पुरुष का होना पाया गया ।

यह भी पढ़े… हल्द्वानी-अवतार सिंह हत्याकांड में नीलम का प्रेमी भी गिरफ्तार, तो ये थी हत्याकांड की असल वजह

जांच में उक्त कार अवतार चौधरी पुत्र गुलजारसिंह नि0 शामिया हाउसिंग सोसाइटी रुद्रपुर का होना ज्ञात हुआ अवतार सिंह दिनांक 16-05-19 से लापता होना पाया गया तथा उसकी पत्नी से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि अवतार सिंह और उसकी पत्नी दिनांक 16-05-19 को रुद्रपुर से हल्द्वानी आये थे । जहां से अवतार सिंह अपने काम से कहीं चले गये और उसकी पत्नी डाक्टर को दिखाने के बाद घर चली गयी । यह तथ्य सामने आने पर पुलिस टीमों द्वारा हल्द्वानी काठगोदाम क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे व सर्विलांस की मदद से घटना की जांच को आगे बढाया । इस दौरान अवतार सिंह के पिता द्वारा थाना भीमताल में मु0एफआईआर न0 15/19 धारा 302/201/120बी भादवि बनाम नीलम आदि पंजीकृत कराया गया । उक्त अभियोग में पुलिस द्वारा छानबीन व सीसीटीवी कैमरों एंव सर्विलांस जांच में पुख्ता प्रमाण प्राप्त होने पर दिनांक 17-05-19 को मृतक अवतार सिंह की पत्नी नीलम चौधरी व उसके पुरुष मित्र मनीष मिश्रा पुत्र सुरेश मिश्रा नि0 शामिया हाउसिंग सोसाइटी रुद्रपुर जिला उ0सि0नगर को रुद्रपुर से गिरफ्तार किया गया पुलिस की जांच व अभियुक्तगण से पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि अवतार सिंह जो अम्बाला हरियाणा का निवासी है रुद्रपुर में कम्पनियों में लेबर उपलब्ध कराने का काम करते हैं, जिसका विवाह नीलम नि0 जनपद बागेश्वर हुआ है और वर्तमान में दोनों लोग शामिया हाउसिंग सोसाइटी रुद्रपुर में निवास करते हैं । इस दौरान कालोनी में रहने वाले मनीष मिश्रा से नीलम की नजदीकियां बढ गयी और इनके अवैध सम्बन्ध का अवतार सिंह द्वारा विरोध करने पर इन दोनो ने मनीष के दोस्त अजय यादव के साथ मिलकर अवतार सिंह को रास्ते से हटाने की योजना बनाई ।

यह भी पढ़े… हल्द्वानी-बंद कमरे में खुले अवतार सिंह की हत्या के राज, जानिये आखिर क्यों हत्या की रात से गायब है ये करीबी

योजना के तहत इनके द्वारा दिनांक 16-5-19 को नीलम को डॉक्टर को दिखाने के बहाने हल्द्वानी अपनी कार से आये । मनीष व अजय मोटर साइकिल से आये । आने से पहले नीलम ने अवतार सिंह को मनीष द्वारा दी गयी नींद की गोलियों को ग्लूकॉनडी में मिलाकर पिलाया गया और हल्द्वानी में रहने के दौरान नीलम द्वारा डॉक्टर नीलाम्बर भट्ट व डॉक्टर त्रिपाठी के क्लीनिक में भी गयी । इसके बाद मनीष व अजय द्वारा अवतार सिंह को कार से सलडी के पास लेजाकर वहां पर गमछे से उसका गला दबाकर हत्या करने के बाद उसकी सोने की चेन और अंगूठी उतार कर आपस में बांट ली और अपने साथ लाय़े पैट्रोल अवतार सिंह व कार के अन्दर छिडककर उसमे आग लगा दी और पुलिस को चकमा देने की कोशिश के तहत नीलम अगले दिन रुद्रपुर पुलिस के पास अपने पति की गुमशुदगी लिखाने भी गयी । अभियुक्तगण द्वारा घटना से पूर्व हल्द्वानी शहर व भीमताल रोड की रैकी भी की गयी । उक्त घटना में लिप्त अभियुक्त अजय यादव फरार है । जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम रवाना की गयी है । अभियोग में सम्बन्धित धाराओं की बढौत्तरी की जा रही है । अभियुक्तों को मा0 न्यायालय में पेश किया जा रहा है ।

*नाम पता अभियुक्त:-*

1- नीलम चौधरी पत्नी अवतार सिंह नि0 शामियालेक हाउसिंग सोसाइटी रुद्रपुर जिला उ0नि0नगर,
2- मनीष मिश्रा पुत्र सुरेश मिश्रा नि0 ग्राम व पो0 नन्दोत तह0 व थाना फूलपुर जिला प्रयागराज (इलाहाबाद) उ0प्र0 हाल किरायेदार शामियालेक हाउसिंग सोसाइटी रुद्रपुर जिला उ0नि0 नगर
3- अजय यादव नि0 ग्राम दौलतिया थाना मुगराबाद शाहपुर जिला जौनपुर उ0प्र0 (फरार)

*बरामदगी:-*

घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल पल्सर संख्या यूके06ए के -5974

कोरोना पीड़ित संदिग्ध बोला डॉक्टर साहब मेरी जान बचा लो। देखिये अस्पताल में अंदर फिर क्या हुआ। मॉक ड्रिल अस्पताल की।