हंगरी में सड़क हादसा, 3 प्रवासियों की मौत, 11 घायल

बुडापेस्ट, 6 अगस्त (आईएएनएस)। हंगरी में एक घातक सड़क हादसे में तीन अवैध प्रवासियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए हैं।
 | 
हंगरी में सड़क हादसा, 3 प्रवासियों की मौत, 11 घायल बुडापेस्ट, 6 अगस्त (आईएएनएस)। हंगरी में एक घातक सड़क हादसे में तीन अवैध प्रवासियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना शुक्रवार की सुबह बुडापेस्ट से 122 किलोमीटर दक्षिण में बोक्सा में हुई।

पुलिस ने कहा कि 15 अवैध प्रवासियों को ले जा रहे जॉर्जियाई व्यक्ति द्वारा संचालित एक हुंडई मिनीवैन ने पुलिस चौकी पर रुकने से इनकार कर दिया और वैन में आग लगने से पहले एक आने वाली मर्सिडीज से टकरा गई।

chaitanya

हुंडई के दो यात्रियों की मौत हो गई। 12 अन्य को अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे में चार अन्य लोग बाल-बाल बच गए।

मानव तस्करी और एक घातक सड़क दुर्घटना के कारण लापरवाही के संदेह में चालक को दुर्घटनास्थल पर गिरफ्तार कर लिया गया।

हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान ने जुलाई में घोषणा की कि वह प्रवासन से बढ़ते दबाव से निपटने के लिए बॉर्डर हंटर नामक एक नया सीमा सुरक्षा निकाय बनाएंगे।

इस बीच, हंगरी के विदेश मंत्री पीटर सिज्जाटरे ने मंगलवार को कहा कि हंगरी ने अपनी दक्षिणी सीमा पर 2022 में अब तक 130,000 से अधिक अवैध प्रवासियों को रोका है, जो पूरे 2021 से अधिक है।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसजीके