सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स ने भारत के बांग्लादेश के वनडे और टेस्ट दौरे के टीवी अधिकार हासिल किए

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स (एसपीएन) ने बुधवार को घोषणा की है कि उसने दिसंबर में होने वाले भारत के बांग्लादेश दौरे के प्रसारण के टेलीविजन अधिकार हासिल कर लिए हैं, जिसमें तीन वनडे और दो टेस्ट मैच शामिल हैं। 2015 के बाद यह पहली बार होगा जब भारत बांग्लादेश का दौरा करेगा।
 | 
सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स ने भारत के बांग्लादेश के वनडे और टेस्ट दौरे के टीवी अधिकार हासिल किए नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स (एसपीएन) ने बुधवार को घोषणा की है कि उसने दिसंबर में होने वाले भारत के बांग्लादेश दौरे के प्रसारण के टेलीविजन अधिकार हासिल कर लिए हैं, जिसमें तीन वनडे और दो टेस्ट मैच शामिल हैं। 2015 के बाद यह पहली बार होगा जब भारत बांग्लादेश का दौरा करेगा।

भारत का बांग्लादेश दौरा ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 4, 7 और 10 दिसंबर के बीच तीन वनडे मैचों से शुरू होगा। इसके बाद 14 दिसंबर से 18 दिसंबर तक जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में चटोग्राम में टेस्ट होंगे, इसके बाद दूसरा टेस्ट 22 से 26 दिसंबर तक शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ढाका में होगा।

chaitanya

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजाम उद्दीन चौधरी ने कहा, हमें यह जानकर खुशी हो रही है कि सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने भारत के बांग्लादेश 2022 के दौरे के प्रसारण अधिकार हासिल कर लिए हैं। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क उद्योग के नेताओं में से एक है और मुझे यकीन है कि प्रसारण गुणवत्ता और मानक इस तरह की बहुप्रतीक्षित श्रृंखला के लिए उपयुक्त होंगे।

वनडे और टेस्ट में भारत का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे, जिसमें केएल राहुल उनके डिप्टी के रूप में काम करेंगे। इस दौरे में विराट कोहली, शिखर धवन (केवल एकदिवसीय), ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा (केवल टेस्ट) और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे, जो भारत की 2022 की अंतिम द्विपक्षीय श्रृंखला में शामिल होंगे।

वितरण और प्रमुख - खेल व्यवसाय, सोनी पिक्च र्स नेटवर्क्‍स इंडिया के मुख्य राजस्व अधिकारी राजेश कौल ने बताया, क्रिकेट के एक सफल वर्ष को समाप्त करने से पहले प्रशंसकों को टीम इंडिया की अंतिम श्रृंखला के साथ प्रस्तुत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत का विदेशी रिकॉर्ड उल्लेखनीय रहा है और हम बांग्लादेश में भी यही सफलता देखने की उम्मीद करते हैं। इस श्रृंखला के साथ, हमारा लक्ष्य प्रशंसकों को नॉन-स्टॉप क्रिकेट एक्शन प्रदान करना जारी रखना है।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत वर्तमान में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दूसरी ओर बांग्लादेश 13.33 प्रतिशत अंकों के साथ चैंपियनशिप तालिका में अंतिम स्थान पर है।

भारत 1 दिसंबर को बांग्लादेश के लिए प्रस्थान करेगा और दौरा समाप्त होने के बाद 27 दिसंबर को देश से वापसी करेगा। भारत के बांग्लादेश दौरे का भारत में सोनी स्पोर्ट्स टेन 5, सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम