सोनी जल्द ही डिटेचेबल डिस्क ड्राइव के साथ नया पीएस5 मॉडल लाने को है

टोक्यो, 21 सितंबर (आईएएनएस)। जापानी टेक दिग्गज सोनी कथित तौर पर डिटेचेबल डिस्क ड्राइव के साथ एक प्लेस्टेशन 5 (पीएस5) मॉडल पर काम कर रही है।
 | 
सोनी जल्द ही डिटेचेबल डिस्क ड्राइव के साथ नया पीएस5 मॉडल लाने को है टोक्यो, 21 सितंबर (आईएएनएस)। जापानी टेक दिग्गज सोनी कथित तौर पर डिटेचेबल डिस्क ड्राइव के साथ एक प्लेस्टेशन 5 (पीएस5) मॉडल पर काम कर रही है।

गिज्मोचाइना के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और सीरीज एस की तरह, सोनी प्लेस्टेशन 5 अलग-अलग स्पेक्स के साथ गेमिंग कंसोल की अपनी नई पीढ़ी की पेशकश नहीं करता है।

रिपोर्ट में कहा गया, हालांकि यह एक ऐसी पेशकश करता है, जिसमें भौतिक डिस्क ड्राइव की कमी होती है और अब, एक नई रिपोर्ट बताती है कि एक तीसरा संस्करण आने वाला है।

chaitanya

जापानी टेक दिग्गज अपनी नई पीढ़ी के पीएस5 कंसोल में पहले से ही मामूली बदलाव कर रही है। हालांकि, ऐसा लगता है कि एक नया बदलाव नए कंसोल के डिजाइन में भारी बदलाव ला सकता है।

इनसाइडर गेमिंग टॉम हेंडरसन ने खुलासा किया कि सोनी प्लेस्टेशन 5 के भौतिक डिजाइन को ताजा करना चाह सकता है। जाहिर है, पीएस5 के आगामी संस्करणों में एक डिटेचेबल डिस्क ड्राइव की सुविधा हो सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, ब्रांड पीएस5 को एक अलग करने योग्य डिस्क ड्राइव के साथ जारी करने की योजना बना रहा है जो कि एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट के माध्यम से कंसोल से जुड़ा होगा जो कि पीछे स्थित है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी आमतौर पर हर 3 से 4 साल में अपने कंसोल के नए वेरिएंट लॉन्च करती है। इसलिए, यह आश्चर्यजनक नहीं होगा यदि नया पीएस5 मॉडल अगले दो वर्षो के भीतर किसी समय लॉन्च हो।

लेकिन स्लिम या प्रो वेरिएंट के विपरीत, ऐसा लगता है कि इस बार ब्रांड एक डिटेचेबल डिस्क ड्राइव लाने की योजना बना रहा है। यह प्लेस्टेशन 5 के लिए निर्माण लागत को भी कम कर सकता है और इसे खरीदारों के लिए अधिक किफायती बना सकता है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसजीके