सेना प्रमुख की नियुक्ति पर इमरान खान से सलाह लेने लाहौर पहुंचे पाक राष्ट्रपति

लाहौर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से कथित तौर पर मुलाकात करने के लिए जमां पार्क पहुंचे। मुलाकाब के बाद उन्होंने कहा कि दोनों नए सेना प्रमुख की नियुक्ति पर एक साथ काम करेंगे, स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।
 | 
सेना प्रमुख की नियुक्ति पर इमरान खान से सलाह लेने लाहौर पहुंचे पाक राष्ट्रपति लाहौर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से कथित तौर पर मुलाकात करने के लिए जमां पार्क पहुंचे। मुलाकाब के बाद उन्होंने कहा कि दोनों नए सेना प्रमुख की नियुक्ति पर एक साथ काम करेंगे, स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, राष्ट्रपति के के इमरान खान के लाहौर स्थित आवास पर पहुंचने की फुटेज को पीटीआई ने सोशल मीडिया पर इस दावे के साथ साझा किया कि दोनों सेना की शीर्ष सीट के लिए नियुक्ति से पहले पार्टी की कार्ययोजना पर चर्चा करेंगे।

पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक ट्वीट में पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि दस्तावेज प्राप्त होने के बाद, राष्ट्रपति और मैं संविधान के अनुसार काम करेंगे। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, इससे पहले, पीटीआई प्रमुख ने कहा था कि राष्ट्रपति अल्वी उनके संपर्क में हैं और नए सेना प्रमुख की नियुक्ति पर उनसे सलाह लेंगे क्योंकि वह पार्टी प्रमुख हैं।

chaitanya

उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि प्रधानमंत्री फरार के साथ संपर्क कर सकते हैं- पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ के संदर्भ में- तो राष्ट्रपति उनके साथ परामर्श कर सकते हैं क्योंकि वह पार्टी प्रमुख हैं। इमरान खान ने एक निजी समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा, मैं एक महत्वपूर्ण नियुक्ति से संबंधित दस्तावेज को लेकर राष्ट्रपति के संपर्क में हूं। वह मेरे साथ हर चीज पर चर्चा करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, राष्ट्रपति मेरे साथ मामले पर पूरी तरह से चर्चा करेंगे, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि वह किसे नियुक्त करेंगे लेकिन राष्ट्रपति और मैंने फैसला किया है कि हम कानून और संविधान के दायरे में रहकर फैसला करेंगे।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को अगला सेना प्रमुख और लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) का नया अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की खबर आने के कुछ ही मिनट बाद यह ट्वीट आया।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने एक ट्वीट में यह घोषणा की, जहां उन्होंने कहा कि दस्तावेज राष्ट्रपति अल्वी को भेज दिया गया है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम