सुशांत राजपूत मौत के मामले में ईडी ने की कार्रवाई, रिया पर हुआ मनी लॉन्ड्रिंग का केस

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Bollywood Actor Sushant Singh Rajput) की मौत के केस में ईडी (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस (Money laundering Case) दर्ज कर लिया है। पुलिस की एफआईआर के आधार पर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को मनी लांड्रिंग केस में आरोपी बताया गया है। जल्द ही ईडी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी ईडी के वरिष्ठ अधिकारी जांच की निगरानी करेंगे।
sushant and Riya Chakrabortyसुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कई राजनीतिक हस्तियां निष्पक्ष जांच (Fair Investigation) की मांग कर रही हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने मुंबई में कहा है कि निष्पक्ष जांच से ही सच सामने आएगा। साथ ही केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ही इंसाफ कर सकती हैं। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी सीबीआई जांच (CBI Investigation) की मांग की है।

udhav

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra CM) उद्धव ठाकरे ने कहा है कि लोग भरोसा रखें मुंबई पुलिस (Mumbai Police) इस मामले की जांच में सक्षम है। ईडी के वरिष्ठ अधिकारी ने रिया पर मनी लॉन्ड्रिंग के केस दर्ज होने की जानकारी देते हुए कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के खातों (Accounts) से करोड़ों रुपए दिए गए है। ऐसे में पता लगाया जा रहा है कि पैसे किस काम के लिए दिए गए और कहीं ये दबाव या वसूली से संबंधित तो नहीं है। सुशांत के सभी खातों में लेनदेन की जानकारी के लिए बैंकों (Banks) से कह दिया गया है। जानकारी मिलने के बाद ही आरोपितों और गवाहों से पूछताछ होगी।

http://www.narayan98.co.in/

Narayan College

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें