सीतारमण ने लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती समारोह का उद्घाटन किया

नई दिल्ली/गुवाहाटी, 23 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में 17वीं सदी के अहोम आर्मी जनरल लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती के तीन दिवसीय समारोह का उद्घाटन किया।
 | 
सीतारमण ने लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती समारोह का उद्घाटन किया नई दिल्ली/गुवाहाटी, 23 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में 17वीं सदी के अहोम आर्मी जनरल लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती के तीन दिवसीय समारोह का उद्घाटन किया।

सीतारमण ने इस कार्यक्रम में देश के बाकी हिस्सों को लचित बोरफुकन के व्यक्तित्व से परिचित कराने के लिए पहली बार व्यापक प्रयास करने के लिए असम सरकार को बधाई दी।

उन्होंने कहा, रणनीति के साथ-साथ युद्ध के मैदान में उनके शौर्य और साहस के अदम्य प्रदर्शन के बारे में जानना हर भारतीय के लिए महत्वपूर्ण है।

chaitanya

केंद्रीय वित्तमंत्री ने असम सरकार से देश के विभिन्न हिस्सों में अहोम युग को उजागर करने वाले समान कार्यक्रमों का आयोजन करने की अपील की।

सीतारमण ने कहा, मैं केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय से इस संबंध में राज्य सरकार के साथ सहयोग करने का अनुरोध करूंगी।

वित्तमंत्री ने कुमार भास्कर वर्मन के शासनकाल से शुरू हुई कलाकृतियों को प्रदर्शित करने वाली एक प्रदर्शनी के उद्घाटन को चिह्न्ति करने के लिए रिबन भी काटा।

क्रोनिकल्स लिखने की परंपरा बुरंजी की सराहना करते हुए उन्होंने असम सरकार से इस सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का अनुरोध किया।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम