सीडब्ल्यूसीएलएल तालिका: 7 विकेट की हार के बावजूद भारत शीर्ष पर, न्यूजीलैंड ने दो स्थान की लगाई छलांग

दुबई, 25 नवंबर (आईएएनएस)। आकलैंड में शुक्रवार को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट से हारने के बावजूद भारत क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग (सीडब्ल्यूसीएसएल) में शीर्ष पर बना हुआ है।
 | 
सीडब्ल्यूसीएलएल तालिका: 7 विकेट की हार के बावजूद भारत शीर्ष पर, न्यूजीलैंड ने दो स्थान की लगाई छलांग दुबई, 25 नवंबर (आईएएनएस)। आकलैंड में शुक्रवार को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट से हारने के बावजूद भारत क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग (सीडब्ल्यूसीएसएल) में शीर्ष पर बना हुआ है।

शुभमन गिल (50), शिखर धवन (72) और श्रेयस अय्यर (80) के शानदार अर्धशतकों के साथ-साथ वाशिंगटन सुंदर (37) की शानदार पारी ने भारत को 50 ओवरों में 306/7 पर पहुंचा दिया।

जवाब में, टॉम लाथम (104 गेंदों में नाबाद 145 रन) और केन विलियम्सन (98 गेंदों में नाबाद 94 रन) की शानदार पारियों और 221 रनों की उनकी नाबाद चौथे विकेट की साझेदारी ने न्यूजीलैंड को मैच में भारत के खिलाफ अपना दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने में मदद की।

chaitanya

अपनी प्रभावशाली जीत के बाद, न्यूजीलैंड ने 10 सीडब्ल्यूसीएसएल अंक हासिल किए और तालिका में छठे से चौथे स्थान पर आकर दो पायदान की छलांग लगाई। वे वर्तमान में आस्ट्रेलिया के साथ 120 अंकों के बराबर हैं, लेकिन अपने पड़ोसियों की तुलना में नेट रन रेट से थोड़ा पीछे हैं।

दूसरी ओर, टूर्नामेंट के मेजबान होने के कारण आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई करने वाला भारत 129 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

रविवार को हैमिल्टन में दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की जीत से वह सीडब्ल्यूसीएसएल तालिका में चौथे से शीर्ष पर पहुंच जाएंगे।

विशेष रूप से, शीर्ष आठ टीमों में से कुल को क्रिकेट विश्व कप 2023 में सीधे प्रवेश मिलेगा। शेष टीमों को पांच सहयोगी टीमों के साथ पुरुष विश्व कप क्वालीफायर में खेलना होगा। इसके बाद क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से दो टीमें विश्व कप के लिए आगे बढ़ेंगी।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर