सीडब्ल्यूजी 2022 : भारत की भारोत्तोलक टीम अमृतसर हवाईअड्डे पहुंची, गर्मजोशी से स्वागत

अमृतसर, 6 अगस्त (आईएएनएस)। बर्मिघम में चल रहे 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय भारोत्तोलक टीम को शनिवार को पंजाब के अमृतसर में श्री गुरु राम दास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने पर सम्मानित किया गया।
 | 
सीडब्ल्यूजी 2022 : भारत की भारोत्तोलक टीम अमृतसर हवाईअड्डे पहुंची, गर्मजोशी से स्वागत अमृतसर, 6 अगस्त (आईएएनएस)। बर्मिघम में चल रहे 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय भारोत्तोलक टीम को शनिवार को पंजाब के अमृतसर में श्री गुरु राम दास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने पर सम्मानित किया गया।

हवाईअड्डे पर जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा भारोत्तोलकों और कोचों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों में, भारत ने भारोत्तोलन में 10 पदक जीते, जिसमें तीन स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक शामिल थे।

भारत बहु-राष्ट्र खेलों में लगातार दूसरे सीजन के लिए भारोत्तोलन पदक तालिका में शीर्ष पर रहा, ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 2018 सीजन में से एक पदक अधिक जीता।

chaitanya

उस सीजन में, भारत ने पांच स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक जीते।

2020 टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू ने महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में 201 किग्रा के समग्र खेलों के रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता।

यंगस्टर्स जेरेमी लालरिनुंगा (पुरुषों का 67 किग्रा) और अचिंता शुली (पुरुषों का 73 किग्रा) ने क्रमश: 300 किग्रा और 313 किग्रा के समग्र खेलों के रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीते।

संकेत सरगर (पुरुष 55 किग्रा), विकास ठाकुर (पुरुष 96 किग्रा) और बिंद्यारानी देवी सोरोखैबम (महिला 55 किग्रा) ने रजत पदक जीते, जबकि गुरुराजा पुजारी (पुरुष 61 किग्रा), लवप्रीत सिंह (पुरुष 109 किग्रा), गुरदीप सिंह (पुरुष 109 प्लस किग्रा) और हरजिंदर कौर (महिला 71 किग्रा) ने कांस्य पदक जीता।

--आईएएनएस

एचएमए/एसजीके