सीडब्ल्यूजी 2022: पीवी सिंधु ने गोह जिन वेइ को हराया, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

बमिर्ंघम, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु शनिवार को यहां क्वार्टर फाइनल में मलेशियाई नंबर एक गोह जिन वेई से कड़ी चुनौती के बाद राष्ट्रमंडल खेल 2022 के महिला एकल सेमीफाइनल में पहुंच गईं।
 | 
सीडब्ल्यूजी 2022: पीवी सिंधु ने गोह जिन वेइ को हराया, सेमीफाइनल में किया प्रवेश बमिर्ंघम, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु शनिवार को यहां क्वार्टर फाइनल में मलेशियाई नंबर एक गोह जिन वेई से कड़ी चुनौती के बाद राष्ट्रमंडल खेल 2022 के महिला एकल सेमीफाइनल में पहुंच गईं।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में मलेशियाई पर अपनी दूसरी जीत के लिए राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में गोह जिन वेई को 19-21, 21-14, 21-18 से हराया। उन्होंने युवा ओलंपिक खेलों की चैंपियन 22-20, 21-17 से हराया था।

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने मैच की शानदार शुरूआत की, लेकिन छठी वरीयता प्राप्त गोह जिन वेई सिर्फ दो अंकों से पीछे चल रही थीं। गोह जिन वेई ने तब पीवी सिंधु को परेशान करने के लिए अपने कुशल ड्रॉप शॉट्स का इस्तेमाल किया और 16-15 से मैच में पहली बार बढ़त बनाई।

chaitanya

भारतीय ऐस ने कोण बनाने के लिए अपनी ऊंचाई का उपयोग करके वापसी करने की कोशिश की, लेकिन गोह जिन वेई ने शुरूआती गेम में स्मैश की झड़ी लगा दी।

सिंधु ने गोह जिन वेई को हराने के लिए अपने खेल को तेज किया और दूसरे ब्रेक में 11-8 की बढ़त बना ली।

राष्ट्रमंडल खेलों में सिंधु का यह लगातार तीसरा सेमीफाइनल होगा। उन्होंने 2014 और 2018 सीजनों में कांस्य और रजत पदक जीता। 27 वर्षीय अब फाइनल में जगह बनाने के लिए सिंगापुर की चौथी वरीयता प्राप्त येओ जिया मिन से भिड़ेंगे।

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत और भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन पुरुष एकल बैडमिंटन स्पर्धा में दिन में बाद में खेलेंगे।

--आईएएनएस

एचएमए/आरएचए