सीडब्ल्यूजी 2022: पहलवान दीपक पुनिया ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को पस्त कर जीता गोल्ड

बमिर्ंघम, 6 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व जूनियर चैंपियन और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक पुनिया ने शुक्रवार को 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती में भारत का तीसरा स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने फाइनल में पाकिस्तान के इनाम मलिक को हराया।
 | 
सीडब्ल्यूजी 2022: पहलवान दीपक पुनिया ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को पस्त कर जीता गोल्ड बमिर्ंघम, 6 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व जूनियर चैंपियन और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक पुनिया ने शुक्रवार को 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती में भारत का तीसरा स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने फाइनल में पाकिस्तान के इनाम मलिक को हराया।

दीपक पुनिया ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपना पहला स्वर्ण पदक जीतने के लिए अंकों के आधार पर 3-0 से जीत हासिल की।

यह कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के पहलवानों के बीच एक मुकाबला था, लेकिन पुनिया ने अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया।

स्कोरिंग के मौके कम थे क्योंकि पाकिस्तानी पहलवान पूरी तरह से रक्षात्मक था। उन्होंने अपने बाएं पैर को घुटने पर बांध रखा था और इसे किसी भी हमले से दूर रखना चाहते थे।

chaitanya

दीपक ने पहले पीरियड में ही बढ़त बना ली और मलिक को बाउट जोन के ठीक बाहर ले आए। पाकिस्तानी पहलवान को निष्क्रियता के लिए एक अंक का दंड भी दिया गया, जिससे पुनिया को पहली अवधि के अंत में 2-0 की बढ़त मिल गई।

पुनिया ने अंत की अवधि में बाउट में कुछ जान डालने की कोशिश की क्योंकि उन्होंने कुछ रणनीति की कोशिश की लेकिन पाकिस्तानी पहलवान ने अच्छी तरह से बचाव किया। दूसरी अवधि में, जैसे ही मुकाबला समाप्त हुआ, पुनिया ने एक और अंक बढ़ा किया।

--आईएएनएस

आरएचए/