सीडब्ल्यूजी : दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

बर्मिघम, 4 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में अपने अंतिम ग्रुप बी मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने गुरुवार को यहां अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया।
 | 
सीडब्ल्यूजी : दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया बर्मिघम, 4 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में अपने अंतिम ग्रुप बी मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने गुरुवार को यहां अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया।

श्रीलंका हारने से पहले सीडब्ल्यूजी 2022 में अपने पहले दो मैचों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से हार गया था।

टॉस जीतकर और पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद, दक्षिण अफ्रीका की गेंद से शानदार शुरूआत हुई क्योंकि पहली ही गेंद पर शबनीम इस्माइल ने हसीनी परेरा को बिना खातो खोले ही आउट कर दिया।

chaitanya

मसाबाता क्लास अगले ही ओवर में हर्षिता समरविक्रमा को कैच आउट करा दिया।

पावरप्ले के आखिरी ओवर में नादिन डी क्लर्क ने एक शानदार डबल-विकेट मेडन फेंकी, जिससे अनुष्का संजीवनी और निलाक्षी डी सिल्वा को चलता किया। पावरप्ले तक श्रीलंका ने सिर्फ 18 रनों पर पांच विकेट खो दिए।

मसाबाता क्लास के शानदार रिटर्न कैच की बदौलत चमारी अथापथु का क्रीज पर 29 गेंदों में रुकना आखिरकार समाप्त हो गया। मालशा शेहानी ने लगातार दो चौकों लगाए, श्रीलंका के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने ज्यादा योगदान नहीं दिया, जिससे वे 46 रन पर सिमट गए। यह टी20 में उनका सबसे कम स्कोर है।

47 रनों का लक्ष्य का पीछे करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने बिना विकेट गंवाए कुल का पीछा कर लिया। प्रोटियाज सलामी बल्लेबाज एनेके बॉश (16 रन पर नाबाद 20) और ताजमिन ब्रिट्स (21 रन पर नाबाद 21) रहीं।

ब्रिट्स ने एक चौके के साथ मैच का अंत किया। दक्षिण अफ्रीका को राष्ट्रमंडल गेम्स में 6.1 ओवर में 10 विकेट से अपनी पहली जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर :

श्रीलंका 17.1 ओवर में 46/10 (अथापथु 15, डी क्लार्क 3/7) दक्षिण अफ्रीका से 6.1 ओवर में 49/0 (ब्रिट्स 21 नाबाद, बॉश 20 नाबाद)।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम