सीआईएसएफ में चयनित 8006 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने रोजगार मेले के तहत मंगलवार को 71 हजार नए भर्ती किए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में चयनित 8006 अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।
 | 
सीआईएसएफ में चयनित 8006 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने रोजगार मेले के तहत मंगलवार को 71 हजार नए भर्ती किए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में चयनित 8006 अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नए भर्ती किए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। इस दौरान गृह मंत्रालय ने नोडल मंत्रालय के तौर पर जिम्मेदारी निभाते हुए देश भर में रोजगार मेलों का आयोजन किया। इन रोजगार मेले के दौरान सीआईएसएफ समेत विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है।

chaitanya

इस कार्यक्रम के तहत सीआईएसएफ में चयनित कुल 8006 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। 27 विभिन्न स्थानों पर आयोजित इस समारोह में सीआईएसएफ में चयनित 726 अभ्यर्थियों को भौतिक रूप से नियुक्ति पत्र सौंपा गया। शेष अभ्यर्थी भी रोजगार मेले में वर्चुअली शामिल हुए और उनके पास नियुक्ति पत्र डाक के माध्यम से भेजा गया।

गौरतलब है कि मोदी सरकार का ये दूसरा रोजगार मेला है, इससे पहले 22 अक्टूबर को केंद्र ने पहले रोजगार मेले की शुरूआत की थी। इस दूसरे रोजगार मेले में केंद्र की तरफ से 71 हजार और युवाओं को केंद्र सरकार की नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।

--आईएएनएस

एसपीटी/एएनएम