सिविक सेंटर में मेयर चुनाव की प्रक्रिया शुरू

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम में मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव है। इसी के तहत दिल्ली के सिविक सेंटर में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस क्रम में सबसे पहले मनोनीत पार्षद शपथ ले रहे हैं। 6 जनवरी को हुए हंगामे के मद्देनजर इस बार एमसीडी सदन में भारी संख्या में मार्शल और सुरक्षा अधिकारी तैनात है।
 | 
सिविक सेंटर में मेयर चुनाव की प्रक्रिया शुरू नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम में मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव है। इसी के तहत दिल्ली के सिविक सेंटर में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस क्रम में सबसे पहले मनोनीत पार्षद शपथ ले रहे हैं। 6 जनवरी को हुए हंगामे के मद्देनजर इस बार एमसीडी सदन में भारी संख्या में मार्शल और सुरक्षा अधिकारी तैनात है।

गौरतलब है कि कि एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव 6 जनवरी सिविक सेंटर में था। लेकिन 6 जनवरी को एमसीडी सदन में जैसे ही उपराज्यपाल द्वारा घोषित पीठासीन अधिकारी बीजेपी की सत्य शर्मा ने शपथ ग्रहण की। और उसके बाद उप राज्यपाल द्वारा मनोनीत 10 पार्षदों के शपथ ग्रहण का सिलसिला शुरू हुआ वैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से नारे लगने लगे और फिर बीजेपी के पार्षदों की ओर से भी नारे लगने लगे और देखते ही देखते यह नारेबाजी हंगामा और मारपीट में तब्दील हो गई। उस वक्त एमसीडी सदन को स्थगित कर दिया गया था। आज 24 जनवरी को एमसीडी के मेयर ,डिप्टी मेयर ,और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव है।

आज होने वाले एमसीडी मेयर चुनाव में सबसे पहले नंबर पर मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई जा रही है। फिर चुने पार्षद शपथ लेंगे। फिर दूसरे नंबर पर मेयर का चुनाव होगा। तीसरे नंबर पर डिप्टी मेयर का चुनाव होगा और उसके बाद स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव होगा। पिछली बार एल्डरमैन को सबसे पहले शपथ दिलाने के ऊपर हंगामा और विवाद एमसीडी सदन में बढ़ गया था।

chaitanya

6 जनवरी को एमसीडी सदन में हुए हंगामे के मद्देनजर एमसीडी सदन और एमसीडी सदन के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। जिन गाड़ियों की परमिशन है उन गाड़ियों को है सिविक सेंटर के अंदर आने दिया जा रहा है और उसके अलावा सभी के पास और आई कार्ड भी चेक किए जा रहे हैं। एमसीडी सदन में भारी संख्या में मार्शल और सुरक्षा अधिकारी मौजूद है।

chaitanya

--आईएएनएस

एमजीएच/सीबीटी