PMS Group Venture haldwani

सिलेंडर की कीमत बढ़ते ही बिगड़ी गैस एजेंसियों की नीयत, पुरानी बुकिंग पर जारी कर दिया नई कीमत का सिलेंडर

Bareilly: दो दिन पहले सिलेंडरों (Cylinders) के दाम बढ़ते ही गैस कंपनियों (Gas Companies) ने लाखों का खेल कर दिया है। उपभोक्ताओं ने 1 सप्ताह पहले बुकिंग कैंसिल (Booking Cancel) की थी। अब गैस एजेंसियों (Gas Agencies) ने उस पर नई रेट वाली बिलिंग (Billing) जारी कर दी है। हजारों उपभोक्ताओं के साथ गैस एजेंसी ने ठगी की है।
gas02
शहर के जाने-माने आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI Activist) एडवोकेट खालिद जिलानी का भी नए रेट वाला बिलिंग जारी कर दिया। खालिद जिलानी का कहना है गैस एजेंसियों ने उनके व अन्‍य उपभोक्‍ताओें के साथ धोखा किया है। वह इस मामले में आईओसी (Indian Oil Corporation) और संबंधित गैस एजेंसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे। कोर्ट में अगर ऐसा मुकदमा दर्ज हुआ तो सभी गैस एजेंसियों को उपभोक्ताओं के रुपए लौटाने पड़ेंगे।

डीएसओ सीमा त्रिपाठी का कहना है कि उनके पास इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। गैस एजेंसी हो या कंपनी शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराकर जो भी दोषी होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी।

ठगी से कैसे बचें
अगर किसी उपभोक्ता ने गैस बुकिंग (Gas Booking) को कैंसिल (Cancel) कर के यह बुकिंग की है और गैस कंपनियों या गैस एजेंसियों (Gas Companies and Agencies) ने अपनी कमाई करने के लिए 730 रुपये वाला सिलेंडर बढ़े हुए दाम 874 रुपये पर दे दिया है तो उपभोक्ता इस मामले की शिकायत कर सकते हैं। उपभोक्ता अपने पास सिलेंडर बुकिंग और कैंसिलेशन का मैसेज (Cancellation Message) मोबाइल में सुरक्षित रखें।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच