साइबर अपराधियों ने पटना की महिला को ठगा, दाऊद इब्राहिम के नाम से धमकाया

पटना, 23 नवंबर (आईएएनएस)। साइबर अपराधियों ने पटना की एक महिला से 20 लाख रुपये की ठगी की और उसे डराने के लिए अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम का इस्तेमाल करने के बाद 3 करोड़ रुपये के आरटीजीएस और एनईएफटी लेनदेन के लिए उसके बैंक खातों का भी इस्तेमाल किया।
 | 
साइबर अपराधियों ने पटना की महिला को ठगा, दाऊद इब्राहिम के नाम से धमकाया पटना, 23 नवंबर (आईएएनएस)। साइबर अपराधियों ने पटना की एक महिला से 20 लाख रुपये की ठगी की और उसे डराने के लिए अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम का इस्तेमाल करने के बाद 3 करोड़ रुपये के आरटीजीएस और एनईएफटी लेनदेन के लिए उसके बैंक खातों का भी इस्तेमाल किया।

कंकड़बाग के न्यू चित्रगुप्त नगर निवासी महिला के पति और बच्चों को जान से मारने की धमकी दी गई है। पत्रकार नगर थाने में 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसके बच्चे मुंबई और दिल्ली में रह रहे हैं।

पीड़िता ने शिकायत में कहा- हर बार जब आरोपी ने मुझे फोन किया, तो उन्होंने मेरे बच्चों को मारने की धमकी दी। जब उन्होंने मुझसे फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने मुझे मेरे बच्चों के पहने हुए कपड़ों के बारे में भी बताया। जब मैंने दिल्ली और मुंबई में बच्चों से संपर्क किया और उनसे पूछा कि उन्होंने क्या पहना है, उन्होंने पतलून और शर्ट के वो ही रंग बताया तो फोन में आरोपी बता रहे थे, मुझे एहसास हुआ कि आरोपियों का बड़ा सांठगांठ है।

chaitanya

उसने कहा- आरोपियों ने मुझे अपने खाते के अलावा, आईसीआईसीआई बैंक में दो खाते खोलने के लिए कहा। उन्होंने मेरे बैंक खाते से 3 करोड़ रुपये का लेन-देन किया और मेरी 20 लाख रुपये की व्यक्तिगत बचत भी ले ली। मैं इस डर से चुप रही कि मेरे बेटे उनके द्वारा मारे जाएंगे। यह मामला तब सामने आया जब आयकर विभाग ने ईमेल और टेक्स्ट मैसेज (एसएमएस) पर पीड़िता और उसके पति को भारी लेनदेन का नोटिस दिया। जब उसके पति ने पूछा तो उसने अपनी आपबीती बताई।

पत्रकार नगर थाने के एसएचओ मनोरंजन भारती ने कहा- पीड़ित की शिकायत के आधार पर, हमने 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और उन बैंक खातों की जांच कर रहे हैं जहां अतीत में लेनदेन हुआ था। मामले की जांच की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम