inspace haldwani
Home उत्तरप्रदेश सर्वदलीय बैठक: पीएम मोदी ने कहा कुछ हफ़्तों में वैक्सीन आ जाएगी

सर्वदलीय बैठक: पीएम मोदी ने कहा कुछ हफ़्तों में वैक्सीन आ जाएगी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वैक्‍सीन के लिए अब देशवासियों को ज्‍यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। कुछ हफ़्तों में देश में वैक्‍सीन आ जाएगी। चरणबद्ध तरीके से वैक्‍सीन वितरण की योजना बनाई जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी अभी सर्वदलीय बैठक में कोरोना वैक्‍सीन को लेकर मंथन कर रहे हैं। वैक्‍सीन कंपनियों से चर्चा के बाद मोदी आज शुक्रवार को बैठक कर रहे हैं। पीएम सर्वदलीय बैठक में वर्चुअली मौजूद हैं।

पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि वैक्‍सीन निर्माण में जुटे वैज्ञानिकों की सफलता को लेकर वे आश्‍वस्‍त हैं। वैज्ञानिकों की कार्यनिष्‍ठा पर कोई संदेह नहीं है। कहा कि भारत में बनने वाली कोरोना वैक्‍सीन दुनिया भर में सबसे कम कीमत वाली और सबसे सुरक्षित वैक्‍सीन होगी। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने अपने अहमदाबा, पुणे और हैदराबाद के वैक्‍सीन प्‍लांट के दौरे के अनुभवों को भी शामिल किया।

पीएम ने कहा कि वैज्ञानिक कोरोना वैक्‍सीन निर्माण को लेकर लगातार आईसीएमआर और ग्लोबल इंडस्ट्री के दिग्गजों के साथ तालमेल बैठा रहे हैं। सभी कमर कस के तैयार हैं। यहां मोदी ने कहा कि वैक्‍सीन के लिए अब ज्‍यादा इंतजार नहीं करना होगा। तीन अलग अलग चरणों में वैक्‍सीन का ट्रायल हुआ है, कहा कि कुछ हफ़्तों में वैक्‍सीन तैयार होकर वितरण के लिए तैयार होगी। केन्‍द्र सरकार इन सुझावों पर चर्चा कर रही है कि पहले किसे वैक्‍सीन लगेगी। प्राथमिकता हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और पहले से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे बुजुर्गों को दी जाएगी।

मोदी ने कहा कि वैक्‍सीन निर्माण और वितरण को लेकर हम अन्‍य देशों से बेहतर काम कर रहे हैं। हमारे पास टीकाकरण के लिए दुनिया का बहुत बड़ा और अनुभवी नेटवर्क है। जो भी अतिरिक्त जरूरतें पड़ेंगी, उनका भी आकलन हो रहा है।  हालांकि अभी वैक्‍सीन की कीमतों का फैसला नहीं हुआ है। इस संबंधों में भी अन्‍य राज्‍यों से वार्ता की जा रही है। सरकार का कहना है कि जनता के हितों को देखते हुए जल्‍द कीमतों पर फैसला ले लिया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि अफवाहों से लोगों को बचना चाहिए। कहा कि हमने अपने नागरिकों के साथ साथ अन्‍य देशों की भी कोरोना काल में मदद की है। फरवरी मार्च की आशंकाओं से भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों के वातावरण के बीच भारत ने लंबी यात्रा तय की है।

अब जब वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है। आप सभी अनुभवी साथियों के सुझाव भी समय-समय पर इसमें भूमिका निभाएंगे। जब इतना बड़ा टीकाकरण अभियान चलता है, तो अनेक अफवाहें समाज में फैलाई जाती हैं। ये जनहित और राष्ट्रहित के विरुद्ध है। सभी दलों का दायित्व है कि देश के नागरिकों को जागरूक करें और अफवाहों से बचाएं।

Related News

बरेली: जब चॉकलेट के लिये इकठ्ठा किये रुपये नन्हे रामभक्त ने राम मंदिर निर्माण के लिए दे दिए

न्यूज टुडे नेटवर्क। अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के लिए राम भक्त समर्पण निधि के तहत धन संग्रह कर...

बरेली: छह साल के दिवित ने राम मन्दिर निर्माण को कर दिया ऐसा काम…

देखें वीडियोhttps://fb.watch/35mXcKzomO/ न्‍यूज टुडे नेटवर्क। मकर संक्रान्ति पर्व से अयोध्‍या में राम मन्दिर निर्माण के लिए देश भर में निधि संग्रह अभियान चलाया जा रहा...

बरेली: जेल में बंद कैदियों के परिजन जरूर पढ़ लें ये खबर

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली जिला जेल में बंद कैदियों के परिजनों के लिए राहत भरी खबर है। अब वे सप्ताह में 4 दिन के...

नई दिल्ली- केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने देश के छात्रों को किया संबोधित, दिए ये महत्वपूर्ण टिप्स

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने केंद्रीय विद्यालयों के छात्रों को संबोधित करते हुए उनकी समस्या सुनी। इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने...

बरेली: खनन ठेकेदार कर्मी की मौत के बाद आगजनी में प्रधान पति व पूर्व जिपं सदस्य समेत 25 अज्ञात पर मुकदमा

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले के बहेड़ी में खनन ठेकेदार की मुंशी की लाश नदी में मिलने के बाद लोगों को आक्रोशित कर...

बाघ को लग रही सर्दी, खेत में पहुंचे किसान के छूट गए पसीने, जानिए आखिर हुआ क्या…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत रिजर्व से सटे गांव में गेहूं की फसल में पानी लगा रहे एक मजदूर  की सिट्टी पिट्टी तब गुम हो...