‘सभी छात्र-छात्राओं को किया जाएगा पास’, जानें माध्यमिक शिक्षा परिषद ने क्या कहा इस सूचना पर

पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते सभी शैक्षणिक कार्यों को फिलहाल अभी के लिए टाल दिया गया है। इसी बीच कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्‍यम से भ्रामक सूचनाएं फैला रहे हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने महत्वपूर्ण सूचना जारी करते हुए कहा कि सभी शिक्षक, छात्र-छात्राएं, अभिभावक, व अन्य लोग किसी भी तरह की भ्रामक सूचनाओं पर ध्‍यान न दें। परिषद ने बताया कि वर्ष 2020 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा (High School and Intermediate Examination) का मूल्यांकन होगा और परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया (social media) पर चल रही सूचनाएं जिसमें समस्त छात्र-छात्राओं को उत्तीर्ण करने वाली जानकारी गलत 
माध्यमिक शिक्षा परिषद
परिषद की ओर से बताया गया है कि इस प्रकार की अनाधिकृत फर्जी एवं भ्रामक सूचनाओं को वायरल (Viral) करना दंडनीय अपराध है। ऐसा करने वालो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से परीक्षा संबंधी जो भी सूचनाएं दी जाती हैं वे परिषद की अधिकृत वेबसाइट www.upmsp.edu.in के माध्यम से ही दी जाती हैं।

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के सभी छात्र-छात्राओं को पास करने वाला सर्कुलर फर्जी है।
सोशल साइट्स पर वायरल मैसेज (Viral message) में बताया गया है कि यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के सभी छात्र-छात्राओं को पास किया जाएगा। वहीं इस बारे में डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने कहा कि यह सूचनाएं गलत हैं। इस तरह की किसी भी सूचना पर कोई ध्यान न दें। इसके अलावा डीआईओएस (DIOS) ने बताया कि सभी उत्तरपुस्तिकाओं का रखरखाव किया जा रहा है। सभी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाएगा जिसके बाद परिणाम (Result) भी होगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें