सब्जी एजेंट थांग यू

बीजिंग, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत में चार ऋतुओं में वसंत की तरह गर्म और आद्र्र मौसम होता है। युन्नान प्रांत के श्रेष्ठ विशेष निर्यातित कृषि उत्पादों के रूप में युन्नान में निर्यातित सब्जियों का अनुपात चीन की कुल सब्जियों के निर्यात के 20प्रतिशत से ज्यादा होता है।
 | 
सब्जी एजेंट थांग यू बीजिंग, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत में चार ऋतुओं में वसंत की तरह गर्म और आद्र्र मौसम होता है। युन्नान प्रांत के श्रेष्ठ विशेष निर्यातित कृषि उत्पादों के रूप में युन्नान में निर्यातित सब्जियों का अनुपात चीन की कुल सब्जियों के निर्यात के 20प्रतिशत से ज्यादा होता है।

थांग यू 16 की उम्र में पढ़ने के लिए विदेश गये। इस दौरान उन्होंने सब्जियों के निर्यात के मौके का पता लगाया। 5 साल पहले वे जन्मस्थान वापस लौटकर सब्जी एजेंट बने। उन्होंने स्थानीय किसानों के विदेशी व्यापारियों से संपर्क किया और किसानों की सब्जियों के निर्यात को मदद दी। उनकी सहायता में स्थानीय किसानों की आमदनी में बढ़ती रही।

chaitanya

इधर के दशक में युन्नान प्रांत में 70 प्रतिशत सब्जियां विदेशों में बेची गयी हैं। ज्यादा से ज्यादा चीनी युवक थांग यू की तरह विदेशों से घर वापस लौटकर जन्मस्थान के विकास में भाग लेने लगे हैं। उनका जीवन भी इससे और रंगीन हो गया है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम