inspace haldwani
Home अन्‍तर्राष्‍ट्रीय सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने दिया दो लोगों को फाँसी का...

सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने दिया दो लोगों को फाँसी का आदेश

उत्‍तर कोरिया। उ० कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपने देश में कोविड-19 रोकने के लिए अजीबोगरीब आदेश दिया है। द० कोरियाई ख़ुफ़िया एजेंसी एनआईएस के मुताबिक़ जोंग ने उ०कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में लॉकडाउन लगाने के साथ साथ कम से कम दो लोगों को फाँसी देने का आदेश दिया है।

सांसद हा टाई-क्यूंगने द० कोरिया की ख़ुफ़िया एजेंसी एनआईएस के ज़रिये बताया कि किम कोरोना महामारी और उसकी वजह से आर्थिक तंगी होने के कारण काफ़ी परेशान हैं इसीलिए ऐसे चौकाने वाले फ़ैसले ले रहे हैं। सांसदों ने यह भी बताया कि पिछले महीने उ०कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में एक व्यक्ति को सिर्फ़ इसलिए फाँसी लगा दी गयी क्यों कि उस व्यक्ति को विनिमय की गिरती दर का दोषी पाया गया था।

सांसदों ने एनआईएस को बताया कि बस इतना ही नहीं उ०कोरिया में कोरोना वैश्विक महामारी का प्रकोप रोकने के लिए और भी कई प्रतिबन्ध लगाए गए हैं जैसे मछली मारने व नमक के उत्पादन को बंद कर दिया गया जिससे समुद्र तट वायरस की चपेट में न आए। हाल ही में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए प्योंगयांग और उत्तरी जांगांग प्रान्त में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

Related News

लोन देने वाले ऐप चुरा सकते हैं आपका पर्सनल डाटा, गूगल ने इतने ऐप्स‍ कर दिए हैं बैन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। अगर आप पर्सनल लोन लेने के इच्‍छुक हैं तो सीधे आथोराइज्‍ड बैंक या सरकारी एजेंसी से ही सम्‍पर्क करें। इंटरनेट के...