श्रीलंका केंद्रीय बैंक ने की मौजूदा स्तर पर ब्याज दरों को बनाए रखने की घोषणा

कोलंबो, 24 नवंबर (आईएएनएस)। सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका ने गुरुवार को स्टैंडिंग डिपॉजिट फैसिलिटी रेट और स्टैंडिंग लेंडिंग फैसिलिटी रेट को क्रमश: 14.50 फीसदी और 15.50 फीसदी के मौजूदा स्तर पर बनाए रखने की घोषणा की।
 | 
श्रीलंका केंद्रीय बैंक ने की मौजूदा स्तर पर ब्याज दरों को बनाए रखने की घोषणा कोलंबो, 24 नवंबर (आईएएनएस)। सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका ने गुरुवार को स्टैंडिंग डिपॉजिट फैसिलिटी रेट और स्टैंडिंग लेंडिंग फैसिलिटी रेट को क्रमश: 14.50 फीसदी और 15.50 फीसदी के मौजूदा स्तर पर बनाए रखने की घोषणा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बैंक के हवाले से एक बयान में कहा कि इसके मौद्रिक बोर्ड ने घरेलू और वैश्विक अर्थव्यवस्था के साथ-साथ व्यापक आर्थिक अनुमानों से संबंधित हालिया और अपेक्षित मामले पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया।

बोर्ड ने कहा कि अर्थव्यवस्था पर किसी भी मांग-संचालित मुद्रास्फीति के दबाव को नियंत्रित करने के लिए एक सख्त मौद्रिक नीति रुख पर टिके रहना आवश्यक है।

chaitanya

बैंक के अनुसार, इससे दक्षिण पूर्व एशियाई देश को मध्यम अवधि में 4-6 प्रतिशत की लक्षित सीमा तक मुद्रास्फीति को कम करने में मदद मिलेगी।

बैंक ने कहा कि अनुकूल आपूर्ति-पक्ष के विकास और कड़े मौद्रिक नीति उपायों से समर्थित, सितंबर में चरम पर जाने के बाद अक्टूबर में मुद्रास्फीति कम हो गई।

बयान के अनुसार, मांग में गिरावट, घरेलू आपूर्ति में अपेक्षित सुधार और वैश्विक कमोडिटी कीमतों के सामान्य होने के कारण आने वाले महीनों में मुद्रास्फीति में गिरावट जारी रहेगी।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम