विसंगतियों और मनमानी पर मुख्य सचिव नाराज, अफसरों को नियमानुसार तबादले करने के निर्देश

देहरादून, 5अगस्त(आईएएनएस)। प्रदेश में हो रहे तबादलों पर विसंगतियों और मनमानी के आरोप सामने आने पर मुख्य सचिव ने चिंता जताई। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वह नियमानुसार तबादले करें। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष अरुण पाण्डे के नेतृत्व में 22 जुलाई को मुख्य सचिव डा. एसएस संधु से मिला था। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों में तबादला एक्ट का दुरुपयोग कर तबादले करने का आरोप लगाया था।
 | 
विसंगतियों और मनमानी पर मुख्य सचिव नाराज, अफसरों को नियमानुसार तबादले करने के निर्देश देहरादून, 5अगस्त(आईएएनएस)। प्रदेश में हो रहे तबादलों पर विसंगतियों और मनमानी के आरोप सामने आने पर मुख्य सचिव ने चिंता जताई। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वह नियमानुसार तबादले करें। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष अरुण पाण्डे के नेतृत्व में 22 जुलाई को मुख्य सचिव डा. एसएस संधु से मिला था। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों में तबादला एक्ट का दुरुपयोग कर तबादले करने का आरोप लगाया था।

इस पर मुख्य सचिव ने कड़ा रुख जताया। उन्होंने दो अगस्त को अपर मुख्य सचिव सहित विभिन्न विभागों के सचिवों को पत्र जारी किया। इसमें उन्होंने विभिन्न विभागों में तबादला एक्ट के दुरुपयोग पर चिंता जाहिर करते हुए शीघ्र अग्रेत्तर विधिसम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

chaitanya

परिषद के प्रांतीय प्रवक्ता आर पी जोशी ने बताया कि संघ के विभिन्न घटक संघों जैसे गन्ना विभाग, निर्वाचन, बाल विकास एवं महिला सशक्तीकरण, आईटीआई, अर्थ एवं संख्या आदि की ओर से लगातार तबादला एक्ट का दुरुपयोग कर तबादले करने का प्रकरण संज्ञान में लाया जा रहा है।

वह मुख्य सचिव के अलावा मुख्यमंत्री, अपर मुख्य सचिव से भी इसकी शिकायत दर्ज करा चुके हैं। परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अरुण पांडे ने सभी घटक संघों से यह आह्वान किया है कि जहां भी तबादला एक्ट का दुरुपयोग किया गया है, वह तत्काल उस संबंध में मुख्य सचिव के पत्र का संदर्भ लें और विभागीय सचिव को लिखित में कार्रवाई के लिए अवगत कराएं।

--आईएएनएस

स्मिता/आरएचए