विश्व रोबोट सम्मेलन 18 अगस्त को उद्घाटित होगा

बीजिंग, 5 अगस्त (आईएएनएस)। 2022 विश्व रोबोट सम्मेलन 18 से 21 अगस्त तक पेइचिंग यिछ्वांग अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित होगा। इस सम्मेलन में मंचों, प्रदर्शनी और प्रतियोगिताओं के साथ-साथ गतिविधियों की एक श्रृंखला शामिल होगी। इस सम्मेलन को 23 अंतरराष्ट्रीय संस्थानों ने समर्थन दिया है।
 | 
विश्व रोबोट सम्मेलन 18 अगस्त को उद्घाटित होगा बीजिंग, 5 अगस्त (आईएएनएस)। 2022 विश्व रोबोट सम्मेलन 18 से 21 अगस्त तक पेइचिंग यिछ्वांग अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित होगा। इस सम्मेलन में मंचों, प्रदर्शनी और प्रतियोगिताओं के साथ-साथ गतिविधियों की एक श्रृंखला शामिल होगी। इस सम्मेलन को 23 अंतरराष्ट्रीय संस्थानों ने समर्थन दिया है।

सम्मेलन के मंच ने ट्यूरिंग अवार्ड विजेताओं, देश-विदेश के शिक्षाविदों जैसे महत्वपूर्ण मेहमानों को रोबोटिक्स के क्षेत्र में अत्याधुनिक स्नातक की उपलब्धियों और विकास के रुझानों को साझा करने के लिए आमंत्रित किया। फोरम एक्सपो में देश-विदेश की सैकड़ों अग्रणी रोबोट कंपनियां 500 से अधिक हाई-टेक प्रदर्शनियां करेंगी। विश्व रोबोटिक्स प्रतियोगिता भी शुरू होगी।

chaitanya

इसके अलावा, इस साल के रोबोट सम्मेलन में पहली बार ह्यूमनॉइड रोबोट क्षेत्र का अनावरण किया जाएगा, और 100 से अधिक रोबोट कुत्तों का भी मौके पर एक प्रौद्योगिकी अनुभव शो होगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

आरएचए/