विपक्षी एकता भानुमती के कुनबे के समान, केंद्रीय मंत्री बनने की चाहत नहीं - चिराग

बिहारशरीफ, 22 सितंबर (आईएएनएस)। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने गुरुवार को कहा कि विपक्षी एकता भानुमती के कुनबे के समान है, जहां प्रधानमंत्री के कई दावेदार होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें केंद्रीय मंत्री बनने की कोई चाहत नहीं है।
 | 
विपक्षी एकता भानुमती के कुनबे के समान, केंद्रीय मंत्री बनने की चाहत नहीं - चिराग बिहारशरीफ, 22 सितंबर (आईएएनएस)। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने गुरुवार को कहा कि विपक्षी एकता भानुमती के कुनबे के समान है, जहां प्रधानमंत्री के कई दावेदार होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें केंद्रीय मंत्री बनने की कोई चाहत नहीं है।

चिराग गुरुवार को लोजपा (रामविलास) के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर पद्मभूषण रामविलास पासवान नगर कन्वेंशन हॉल राजगीर में उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि जब - जब विपक्षी पार्टिया एक मंच पर एकजुट होते है तो वहां प्रधानमंत्री बनने की होड़ लग जाती है। लगभग एक दर्जन से अधिक प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो जाते हैं, इसलिए विपक्षी दलों को एकजुट करना संभव नहीं है।

chaitanya

चिराग ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बनने उनकी कोई चाहत नहीं है । उन्होंने कहा कि वे अगर 2020 के चुनाव में नीतीश कुमार के सामने नतमस्तक हो जाते तो वे खुद आज केंद्र में स्वयं मंत्री होते एवं उनके कई विधायक आज प्रदेश के मंत्रिमंडल में शामिल होते।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि जो दल उनके बिहार फस्र्ट बिहारी फस्र्ट के झंडे को अपनाएगा उसे ही वे समर्थन देंगे और उनके साथ चुनाव लड़ेंगे।

पासवान ने कहा कि उनका दल बिहार के लोगों की समस्या को लेकर सदैव सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ेगा।

उन्होंने बिहार में मध्यावधि चुनाव की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि राज्य में अपराध और अपराधियों का तेजी से मनोबल बढ़ा है।

बिहार फस्र्ट बिहारी फस्र्ट विजन को प्रदेश के सामावेशी विकास का मॉडल बताते हुए कहा कि इस मॉडल को कार्यकर्ता गांव-गांव और जन - जन तक पहुंचाएंगे।

प्रशिक्षण शिविर में के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग के अलावे सभी वरिष्ठ एवं राष्ट्रीय नेताओं द्वारा पार्टी के संस्थापक पद्मभूषण स्वर्गीय रामविलास पासवान के तैल्यचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम