विदेशी छात्रों को यूके में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया जा सकता है

लंदन, 25 नवंबर (आईएएनएस)। विश्वविद्यालयों ने शुक्रवार को संभावित नौकरी खोने की चेतावनी दी, जिसमें दावा किया गया कि विदेशी छात्रों को यूके में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया जा सकता है, जब तक कि उनके पास शीर्ष विश्वविद्यालय में जगह न हो। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।
 | 
विदेशी छात्रों को यूके में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया जा सकता है लंदन, 25 नवंबर (आईएएनएस)। विश्वविद्यालयों ने शुक्रवार को संभावित नौकरी खोने की चेतावनी दी, जिसमें दावा किया गया कि विदेशी छात्रों को यूके में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया जा सकता है, जब तक कि उनके पास शीर्ष विश्वविद्यालय में जगह न हो। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जाता है कि ऋषि सुनक कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं, साथ ही विदेशी छात्रों पर अपने परिवारों को अपने साथ लाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि वह आप्रवासन पर पकड़ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

यूके के प्रधानमंत्री ने गुरुवार को ब्रिटेन में आने वाले छात्रों की संख्या जून में 504,000 के लुभावनी रिकॉर्ड उच्च स्तर तक पहुंचने के बाद छात्र वीजा पर कार्रवाई का संकेत दिया।

chaitanya

डाउनिंग स्ट्रीट ने कल रात संकेत दिया कि समग्र संख्या को नीचे लाने की योजना में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के प्रियजनों के लिए बाधाएं डालना और शीर्ष विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रतिबंधित करना शामिल हो सकता है।

लेकिन विश्वविद्यालयों यूके के अध्यक्ष प्रो स्टीव वेस्ट ने कहा कि विदेशी छात्रों की संख्या को सीमित करने के लिए कोई भी कदम कुछ विश्वविद्यालयों को बंद करने के लिए मजबूर करेगा। बहुत से लोग यूके के छात्रों द्वारा भुगतान की जाने वाली फीस से कहीं अधिक फीस पर निर्भर हैं।

उन्होंने एलबीसी को बताया, यह पूरे देश में कस्बों और शहरों में एक पूर्ण आपदा होगी जो आंतरिक निवेश को आकर्षित करने के लिए यूनिवर्सिटियों पर भरोसा करते हैं।

व्यवसाय आकर्षित होते हैं जहां विश्वविद्यालय हैं.. हम दसियों अरबों पाउंड की अर्थव्यवस्था के संदर्भ में बात कर रहे हैं।

मुझे नहीं लगता कि हम एक अविश्वसनीय रूप से सफल निर्यात उद्योग से मुंह मोड़ सकते हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन द्वारा खोजे जा रहे प्रस्तावों के अनुरूप होगा, जिन्होंने पहले विदेशी छात्रों के बारे में शिकायत की थी कि वे परिवार के सदस्यों को अपने छात्र वीजा पर समर्थन कर सकते हैं।

जून 2022 तक के 12 महीनों में छोड़े गए लोगों की तुलना में लगभग 504,000 अधिक लोगों के ब्रिटेन जाने का अनुमान है, जो कि जून 2021 में 173,000 से तेजी से बढ़ा है।

ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ओएनएस) द्वारा अनुमानों को संकलित किया गया था, जिसमें कहा गया था कि उछाल यूक्रेनियन और हांगकांग के नागरिकों के लिए वीजा योजनाओं और यूरोपीय संघ के बाहर से आने वाले छात्रों सहित अद्वितीय कारकों से प्रेरित था।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम