वायु सेना प्रमुख ने बैंगलोर में स्वदेशी एयरक्रा़फ्ट का निरीक्षण किया

नई दिल्ली, 6 अगस्त (आईएएनएस)। वायु सेना प्रमुख वीआर चौधरी ने तीन स्वदेशी प्लेटफार्मों -- लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एलसीए) तेजस, लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (एलसीएच) और हिंदुस्तान टर्बो ट्रेनर-40 (एचटीटी -40) को उड़ाया, जिन्हें आत्मानिर्भता की ओर अपने अभियान के हिस्से के रूप में भारतीय वायु सेना में शामिल किया जा रहा है।
 | 
वायु सेना प्रमुख ने बैंगलोर में स्वदेशी एयरक्रा़फ्ट का निरीक्षण किया नई दिल्ली, 6 अगस्त (आईएएनएस)। वायु सेना प्रमुख वीआर चौधरी ने तीन स्वदेशी प्लेटफार्मों -- लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एलसीए) तेजस, लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (एलसीएच) और हिंदुस्तान टर्बो ट्रेनर-40 (एचटीटी -40) को उड़ाया, जिन्हें आत्मानिर्भता की ओर अपने अभियान के हिस्से के रूप में भारतीय वायु सेना में शामिल किया जा रहा है।

आईएएफ प्रमुख को एलसीएच और एचटीटी-40 की क्षमताओं के साथ-साथ तेजस पर अपडेट का प्रदर्शन किया गया। उन्होंने वर्तमान स्थिति और भविष्य की योजनाओं को समझने के लिए डिजाइनरों और परीक्षण दल के साथ भी बातचीत की।

शानिवार को उन्होंने एलएम कात्रे मेमोरियल लेक्च र दिया, जिसमें भारतीय वायुसेना, एचएएल के सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारियों और एयरोस्पेस उद्योग के अन्य हितधारकों ने भाग लिया। आईएएफ प्रमुख ने इसे भविष्य के लिए तैयार लड़ाकू बल बनाने की दिशा में आईएएफ की क्षमता और बल विकास योजनाओं पर भी बात की।

chaitanya

--आईएएनएस

अनिल/एसकेपी