वर्ष 2022 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन संपन्न हुआ

बीजिंग, 24 नवंबर (आईएएनएस)। वर्ष 2022 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन 23 नवंबर को संपन्न हुआ। इसमें मौजूद वित्त और पूंजी-निवेश संस्थानों के कई मेहमानों ने कहा कि हालांकि वर्तमान में वैश्विक अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता बढ़ रही है, लेकिन विदेशी पूंजी के लिए चीनी बाजार में कई अवसर हैं। चीन चिकित्सा और स्वास्थ्य से संबंधित हरित, निम्न-कार्बन और उच्च और नवीन प्रौद्योगिकी उद्योग विकसित कर रहा है।
 | 
वर्ष 2022 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन संपन्न हुआ बीजिंग, 24 नवंबर (आईएएनएस)। वर्ष 2022 फाइनेंशियल स्ट्रीट फोरम का वार्षिक सम्मेलन 23 नवंबर को संपन्न हुआ। इसमें मौजूद वित्त और पूंजी-निवेश संस्थानों के कई मेहमानों ने कहा कि हालांकि वर्तमान में वैश्विक अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता बढ़ रही है, लेकिन विदेशी पूंजी के लिए चीनी बाजार में कई अवसर हैं। चीन चिकित्सा और स्वास्थ्य से संबंधित हरित, निम्न-कार्बन और उच्च और नवीन प्रौद्योगिकी उद्योग विकसित कर रहा है।

चीनी राष्ट्रीय विदेशी मुद्रा प्रबंधन ब्यूरो के उप महानिदेशक लू लेई ने वार्षिक सम्मेलन में कहा कि वर्ष 2021 में चीन के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में वर्ष 2012 की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। विदेशी निवेश, विशेष रूप से उच्च और अभिनव में प्रौद्योगिकी सेवा क्षेत्र में तेजी से वृद्धि हुई, पैमाने और गुणवत्ता दोनों में सुधार हुआ। विभिन्न संस्थाओं के साथ आदान-प्रदान के दौरान, कई प्रमुख संस्थानों ने स्पष्ट रूप से कहा कि वे चीन में निवेश के अवसरों को बहुत महत्व देते हैं। उनके विचार में, चीन की बढ़ती आर्थिक शक्ति वैश्विक उपभोक्ता बाजार के पुनर्निर्माण और आर्थिक विकास हासिल करने में मदद करेगी।

chaitanya

आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2021 में चीन में विदेशी पूंजी का वास्तविक उपयोग 11 खरब 49 अरब 36 करोड़ युआन था, जो इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बन गया। इस वर्ष के पहले दस महीनों में विदेशी पूंजी का वास्तविक उपयोग 10 खरब 89 अरब 86 करोड़ तक पहुंच गया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 14.4 प्रतिशत अधिक है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम