लोगों की दैनिक आवश्यकताओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करें: चीनी वाणिज्य मंत्रालय

बीजिंग, 25 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी वाणिज्य मंत्रालय की प्रवक्ता शू च्य्वेथिंग ने 24 नवंबर को कहा कि हाल ही में पूरे चीन में दैनिक आवश्यकताओं के बाजारों में आपूर्ति आम तौर पर पर्याप्त है। बाजार की आपूर्ति में वृद्धि आदि तत्वों के प्रभाव से सब्जी टोकरी से जुड़े उत्पादों के दाम में गिरावट आई है। अगले चरण में चीन लगातार महामारी से ग्रस्त गंभीर क्षेत्रों में लोगों की दैनिक आवश्यकताओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करता रहेगा।
 | 
लोगों की दैनिक आवश्यकताओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करें: चीनी वाणिज्य मंत्रालय बीजिंग, 25 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी वाणिज्य मंत्रालय की प्रवक्ता शू च्य्वेथिंग ने 24 नवंबर को कहा कि हाल ही में पूरे चीन में दैनिक आवश्यकताओं के बाजारों में आपूर्ति आम तौर पर पर्याप्त है। बाजार की आपूर्ति में वृद्धि आदि तत्वों के प्रभाव से सब्जी टोकरी से जुड़े उत्पादों के दाम में गिरावट आई है। अगले चरण में चीन लगातार महामारी से ग्रस्त गंभीर क्षेत्रों में लोगों की दैनिक आवश्यकताओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करता रहेगा।

हाल ही में महामारी कई क्षेत्रों में फैल रही है। महामारी से ग्रस्त गंभीर क्षेत्रों में दैनिक आवश्यकताओं की आपूर्ति कार्य की चर्चा में शू च्य्वेथिंग ने उसी दिन आयोजित नियमित न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि चीनी राज्य परिषद के अधीन महामारी के संयुक्त रोकथाम व नियंत्रण तंत्र की एकीकृत बंदोबस्त के अनुसार वाणिज्य मंत्रालय दो पक्षों में वाणिज्य व व्यापार क्षेत्रों में महामारी की रोकथाम व नियंत्रण को अच्छी तरह से करेगा, और जनता की दैनिक आवश्यकताओं की आपूर्ति को सुनिश्चित करेगा। पहला, महामारी की रोकथाम व नियंत्रण और बाजार की आपूर्ति की गारंटी से जुड़े कदमों को बेहतर बनाना। और दूसरा, विभिन्न क्षेत्रों, खास तौर पर महामारी से ग्रस्त गंभीर क्षेत्रों में दैनिक आवश्यकताओं की आपूर्ति को अच्छी तरह से करने के लिये मार्गदर्शन करना।

chaitanya

जानकारी के अनुसार, 23 नवंबर को पूरे चीन के 200 बड़े पैमाने पर कृषि उत्पादों के थोक बाजारों में अनाज व तेल के दाम मुख्य तौर पर स्थिर हैं। और मांस व अंड्डे के दाम में स्थिरता के साथ गिरावट भी आयी है। सब्जियों के दामों में भी स्पष्ट रूप से गिरावट आयी है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम