लोकतंत्र और अति पिछड़ों के साथ मजाक कर रहे नीतीश : सम्राट चौधरी

पटना, 25 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार को नगर निकाय चुनाव को स्थगित करने के मामले में घेरते हुए कहा कि चुनाव को अब तक रद्द नहीं किया जाना दुर्भग्यपूर्ण है।
 | 
लोकतंत्र और अति पिछड़ों के साथ मजाक कर रहे नीतीश : सम्राट चौधरी पटना, 25 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार को नगर निकाय चुनाव को स्थगित करने के मामले में घेरते हुए कहा कि चुनाव को अब तक रद्द नहीं किया जाना दुर्भग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि आज तक मुख्यमंत्री ने कभी भी अति पिछड़ों का सम्मान बढ़ाने का काम नहीं किया है, बल्कि घटाने का ही काम किया है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित जन कल्याण संवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद भाजपा नेता चौधरी ने कहा कि दुर्भाग्य है कि नीतीश कुमार बिहार की राजनीति से लगातार मजाक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव स्थगित किया गया लेकिन रद्द नहीं किया गया। आज भी पटना सहित अन्य नगर निकाय में आचार संहिता लागू है।

chaitanya

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो आयोग का गठन किया है, उसमे अपने लोगों को शामिल किया गया है।

चौधरी ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि कमिटी के रिपोर्ट आए बिना ही सरकार ने तय कर लिया है कि चुनाव उसी नोटिफिकेशन पर कराएंगे।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार 13 दिसंबर तक ज्यूडिशियल कमीशन नहीं बनाया तो भाजपा इसको लेकर संघर्ष करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का काम कर रहे। आप लोकतंत्र के साथ मजाक कर रहे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक कमिटी बनाई है, जो जांच कर रही है। सरकार द्वारा बने आयोग का कोई औचित्य नहीं है, अब आयोग उच्च न्यायालय के सिटिंग जज के नेतृत्व में बने।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अति पिछड़ों के साथ अन्याय कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव आयोग और सरकार निष्पक्ष होकर काम करे।

पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कभी अपने सहयोगी को सहयोग नहीं करते। उन्होंने तंज कसते हुए कहा गोपालगंज, मोकामा में चुनाव था, तब सीएम के पेट में तकलीफ थी लेकिन जब अपना उम्मीदवार कुढ़नी में है , तब वे प्रचार करने जा रहे।

उन्होंने कहा कि कुढ़नी में भाजपा की जीत तय है और अगर नीतीश कुमार प्रचार में गए तो जीत का अंतर और बढ़ जाएगा।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम