लॉकडाउन: डीएम बोले, बरेली की जनता समझदार, सख्‍ती से करेगी लॉकडाउन का पालन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। अजय मिश्रा-अशोक शर्मा।
डीएम नितीश कुमार ने बरेली की जनता से बिना जरूरी काम के घर से न निकलने की अपील की है। लोग जितना घर में रुकेंगे, उतने ही सुरक्षित रहेंगे। प्रशासन शहर की किसी भी कालोनी और मोहल्‍ले में खाने पीने की चीजों की कोई कमी नहीं होने देगा। उन्‍होंने कहा कि बरेली की जनता बहुत समझदार है, यहां सब लोग लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन करेंगे।
Nitish-Kumar-IAS-UP
न्‍यूज टुडे नेटवर्क की टीम से बातचीत में डीएम ने कहा-बरेली की जनता से अपील है कि इस लॉकडाउन को वास्‍तविक रूप से अपनी प्रेरणा से लागू करें। आप लोगों ने देखा होगा कि इटली और स्‍पेन इतने विकसित देश हैं, इसके बावजूद वहां मौतें हो रही हैं। कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय है। अगर हम अपने आप को अपने घरों में लॉकडाउन करते हैं तो कोरोना वायरस का प्रकोप समाप्‍त हो जाएगा। इसलिए आप अपने आप को अपने घरों में लॉकडाउन रखें।

हम प्रयास कर रहे हैं लोगों तक जरूरी सामान की आपूर्ति होती रहे। राशन की सभी दुकानें खुली हुई हैं। हम शहर के पुराने मोहल्‍लों और गलियों में भी जरूरत का सामान पहुंचाने की तैयारी कर रहे हैं। आज हमने डेलापीर मंडी से फल और सब्‍जियों के ठेलों को अलग-अलग इलाकों में भेजा है। इन सेवाओं को हम धीरे-धीरे और बढ़ाएंगे, जिससे लोगों को अपने घर के पास ही सभी जरूरी चीजें मिल जाएं।
lockdown
मेरी जनता से अपील है कि जब बहुत जरूरी न हो तब तक घर से बाहर न निकलें। लॉकडाउन का सही मायनों में पालन करें। तमाम लोग छोटे-मोटे काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं। मैं कहना चाहता हूं कि लोग केवल इमरजेंसी में घर से बाहर निकलें। मुझे लगता है कि बरेली की जनता बहुत समझदार है। वह लॉकडाउन का सही से अनुपालन करेगी और पुलिस प्रशासन का साथ देगी। कोरोना वायरस से निपटने केवल एक ही तरीका है कि हम खुद को घरों में कैद रखें। अपनों के बीच अधिक से अधिक समय बिताएं।

डीएम ने क्‍या कहा-पूरा वीडियो देखने के लिए यहां क्‍लिक करें

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=125399505718628&id=104242954500950

घर पर जरूरत से ज्‍यादा सामान स्‍टोर न करें लोग
डीएम न कहा कि लोग घरों पर जरूरत से अधिक सामान स्‍टोर न करें। प्रशासन किसी भी कीमत पर आवश्‍यक चीजों की कमी नहीं होने देगा। कोई भी इंसान बेवजह जमाखोरी न करे।

जमाखोरों और अफवाहबाजों पर कार्रवाई करेगा प्रशासन
डीएम ने जमाखोरी रोकने के साथ ही अफवाहों से दूर रहने की अपील भी की है। उन्‍होंन कहा कि लोग जमाखोरी न करें साथ ही अफवाहों से दूर रहें। प्रशासन जमाखोरों और अफवाहबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। हमारा पहला मकसद बरेली के हर शख्‍स को कोरोना महामारी से बचाना है। इस हम हर कीमत पर तय करेंगे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें